अन्य
    Thursday, April 25, 2024
    अन्य

      एसपी के आदेश की फिर उड़ने लगी धज्जियां, मीडिया वाले भी खेलने लगे ‘ओक्का-बोक्का’

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज। नालंदा एसपी सुधीर कुमार पोरिका के आदेश के बाबजूद थाना प्रभारी तो दूर डीएसपी स्तर के अधिकारी सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं और उसके प्रति मीडिया वाले भी फिर से कदमताल मिला ली है।

      POLICE MEDIA इधर सोशल साइटों खासकर व्हाट्एप्प ग्रुपों पर पुलिस द्वारा की गई कार्रवाईयों की सूचनाएं अनाधिकृत तौर पर जारी करने का कुचलन  फिर से शुरु हो गई है। ताजा उपलब्ध जानकारी के अनुसार कतरीसराय थाना के बाद राजगीर डीएसपी स्तर से ऐसा ही प्रेस विज्ञप्तियां जारी की गई है।  

      इस साइट पर “डीएम और एसपी के अनुदेश को यूं ढेंगा दिखा रहे हैं नालंदा पुलिस-प्रशासन के नुमाइंदे” शीर्षक से खबर प्रकाशन के बाद एसपी सुधीर कुमार पोरिका ने एक्सपर्ट मीडिया न्यूज ग्रुप के प्रधान संपादक मुकेश भारतीय के साथ बातचीत में भी एक सबाल के जबाव में कहा था कि “इस बात का ध्यान रखा जायेगा कि पुलिस विभाग और उनके सक्षम अफसर के द्वारा जो भी सूचना जारी हो, उसे पदेन हस्ताक्षरित आदि कर के ही जारी किया जाये।“

      POLICE MEDIAपढ़ेः  ‘एक्सपर्ट मीडिया न्यूज’ से बोले नालंदा एसपी- अब यूं जारी नही होगी प्रेस विज्ञप्त’

      क्योंकि किसी सक्षम पदाधिकारी द्वारा बिना अधिकृत सूचना का जारी होना और उसे ही मीडिया या आम जन द्वारा सही मान लेना, कहीं इसकी आड़ में कोई असमाजिक या सिरफरे लोग भ्रामक तत्थों का दुष्प्रचार कर सकते हैं। उसे अफवाह की शक्ल भी तो दे सकते हैं। जैसा कि पहले भी कई मौको पर हो चुका है ?

      सबसे बड़ी बात कि  नालंदा एसपी सुधीर पोरिका  के साथ  डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम ने भी सोशल मीडिया को लेकर कई तरह के संयुक्त अनुदेश जारी कर रखे हैं।

      एसपी और डीएम द्वारा जारी अनुदेश के अनुसार सोशल मीडिया यथा Whatsapp / Facebook / Twitter पर बिना पुष्टि की सूचनाएं न डालने की हिदायत दी गई है।

      पढ़ें खबरः ‘नालंदा के डीएम और एसपी ने सोशल मीडिया को लेकर जारी किये यूं कड़े अनुदेश’ 

      nalanda news
      New Doc 2017-10-01
      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!