अन्य
    Friday, April 19, 2024
    अन्य

      एडवेंचर स्पोर्ट्स शुरू, सैलानियों के लिए 50 फीसदी की छूट

      “झारखंड सरकार की ओर से टूरिज्म को बढ़ावा देने की दिशा में सरायकेला जिला में एक अच्छी शुरुआत की गई है। जहां चांडिल जलाशय में आज से वाटर एडवेंचर स्पोर्ट्स की शुरुआत की गई है…”

      सरायकेला (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। यह प्रतियोगिता 11 फरवरी तक चलेगी, जिसमें पर्यटकों को एक से बढ़कर एक वाटर स्पोर्ट्स का लुफ्त उठाने का मौका मिलेगा।

      झारखंड सरकार के पर्यटन कला एवं संस्कृति विभाग की ओर से फिलहाल सभी एडवेंचर पर 50 फ़ीसदी की छूट दी जा रही है। इस पहल की सभी ओर सराहना की जा रही है।CHANDIL DAM

      गौरतलब है कि चांडिल डैम एक खूबसूरत पर्यटन स्थल होने के बावजूद यहां सैलानियों की संख्या कम हुआ करता था, लेकिन झारखंड सरकार एवं कला संस्कृति एवं पर्यटन विभाग की ओर से अब नए सिरे से इसे और भी आकर्षक तरीके से विकसित किया जा रहा है, ताकि अधिक से अधिक पर्यटकों को यहां लाया जा सके।

      कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए जिले के उपायुक्त ने बताया झारखंड सरकार के पर्यटन कला एवं संस्कृति विभाग की ओर से यह प्रयास की गई है इसका काफी दूरगामी परिणाम देखने को भविष्य में मिलेगा।

      उन्होंने उम्मीद जताई कि इस तरह के स्पर्धाओं से यहां सैलानियों की संख्या दिन पर दिन बढ़ेगी। वैसे पर्यटन कला एवं संस्कृति विभाग की ओर से हर साल इसे पर्यटन क्षेत्र के रूप में विकसित करने के नाम पर लाखों खर्च किए जाते हैं।

      बावजूद इसके यहां सैलानी नहीं के बराबर पहुंचते थे, लेकिन एडवेंचर स्पोर्ट्स शुरू होने से अब सैलानियों का मूड बदलने का अनुमान है। एडवेंचर स्पोर्ट्स शुरू होने पर क्षेत्र में रोजगार के अवसर के साथ साथ विकास भी होगा ऐसी संभावना जताई जा रही है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!