अन्य
    Friday, April 19, 2024
    अन्य

      उपस्थिति पंजी कब्जा हड़ताल पर गई शिक्षिका, नगरनौसा BDO ने BEEO को दिया उस पर FIR करने का आदेश

      नगरनौसा, नालंदा (संवाददाता)। प्रखंड विकास पदाधिकारी अरबिंद कुमार ने प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी को राजकीय म. वि. बमपुर की प्रधानाध्यपिका स्मिता कुमारी एवं उनके सहयोगी नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर फौरिक कार्रवाई करने आदेश दिया है।

      naganausa teacherप्रखंड विकास पदाधिकारी को म. वि. बमपुर की शिक्षिका प्रतिभा कुमारी, पुष्पा सोनी, शिक्षक विपिन कुमार, रसोईया सहायक भगवती देवी, मतु देवी, विद्यालय शिक्षा समिति के अध्यक्ष अजय कुमार, सचिव प्रकाश चन्द्र, बाल संसद के शिक्षा मंत्री सुनील कुमार, जीवीका दीदी जानकी देवी, अभिभावक रिंकु कुमारी  आदि ने लिखित शिकायत की है कि आवेदन में शामिल 3 शिक्षक हड़ताल में नहीं हैं और यहां बच्चे नियमित तौर पर स्कूल आ रहे हैं। लेकिन स्कूल की प्रधानाध्यापिका स्मिता कुमारी हड़ताल पर जाने से पहले शिक्षक एवं छात्र उपस्थिति पंजी अपने कब्जे में कर ली है और जिसे वह सत्त प्रयास के बाबजूद उपलब्ध नहीं करा पा रही है। इससे काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

      आवेदन के अनुसार हड़ताल में नहीं गये शिक्षक वि. शि. समिति एवं ग्रामीण अभिभावकों के निर्देशानुसार कॉपी के पन्ना पर अपनी एवं छात्रों की उपस्थिति दर्ज कर रहे हैं।

      उलंलेखनीय है कि म.वि. बमपुर की शिक्षिकाओं ने हड़ताल पर गई नेताईन शिक्षिका को लेकर पहले BEEO यानि प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी से शिकायत की थी लेकिन उसने इस शिकायत को अनदेखा करते हुये उपर  शिकायत करने की सलाह दी। इसके प्रखंड विकास पदाधिकारी से शिकायत की गई। इस शिकायत को उन्होंने काफी गंभीरता से लिया और प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी की जमकर क्लास ली। बीडीओ का कहना था कि जब मामला शिक्षा विभाग के लिये सक्षम थी तो फिर विभागीय स्तर पर कार्रवाई क्यों नहीं की गई।

      बताते चलें कि नगरनौसा प्रखंड में आधे से अधिक संख्या में नियोजित शिक्षक हड़ताल में नहीं गये हैं। लेकिन कुछ नेता टाइप के शिक्षक दबंगई दिखा रहे हैं। विभिन्न माध्यमों के जरिये धमकियां दे रहे हैं। घरों में जाकर मार-पीट पर उतारु हो रहे हैं।

      1 COMMENT

      Comments are closed.

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!