अन्य
    Friday, April 19, 2024
    अन्य

      इंसेफलाइटिस पर सियासत के बीच स्वास्थ्य विभाग छुपा रहा बच्चों की मौत का आकड़ा

      पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क)। बिहार के मुजफ्फरपुर में फिर से लीची से होने वाली इंसेफलाइटिस ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है।

      पिछले कुछ दिनों से मुजफ्फरपुर फिर से जेई बीमारी को लेकर सुर्खियों में है। अब तक इस बीमारी की वजह से 27 बच्चों की मौत हो गई है। सिर्फ़ एसकेएससीएच में 18 से ज्यादा बच्चों की मौत हो गई है। जबकि निजी अस्पताल में भर्ती बच्चे दम तोड़ रहे हैं। अब तक 4 अन्य बच्चों की मौत की आधिकारिक पुष्टि की गई है।

      इधर सीएम नीतीश कुमार ने मुजफ्फरपुर में बच्चों की मौत पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि वे अपने स्तर से इस पर नजर बनाएँ हुए हैं। इलाज की समुचित व्यवस्था की जा रही है।जहाँ सीएम इस गंभीर बीमारी को लेकर चिंतित हैं। वही इस मामले को लेकर सियासत भी तेज हो गई है।

      1 5

      मुजफ्फरपुर में इंसेफेलाइटिस बीमारी से मासूम बच्चों की मौत को लेकर सबसे शर्मनाक बयान केंद्रीय राज्यमंत्री अश्विनी चौबे का आया है। उन्होंने  बच्चों की मौत को लोकसभा चुनाव से जोड़ दिया है।

      उन्होंने बच्चों की मौत के लिए लोकसभा चुनाव को जिम्मेदार ठहराया, उन्होंने कहा कि अधिकारियों की लापरवाही के कारण बच्चों की मौत हुई है। क्योंकि सभी लोगों ध्यान चुनाव की ओर था।

      वही हम के प्रदेश अध्यक्ष बीएल वैश्य यंत्री ने राज्य सरकार पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय तथा केन्द्रीय राज्यमंत्री अश्विनी चौबे के इस्तीफे की मांग की है।

      प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बिहार में एक तरफ गंभीर बीमारी से बच्चों की मौत हो रही है, वहीं केंद्रीय राज्यमंत्री अभिनंदन समारोह में भाग ले रहे हैं । इससे साबित होता है कि राज्य की स्वास्थ्य सेवा भगवान भरोसे है।

      इधर इंसेफेलाइटिस से बच्चों की मौत का सिलसिला जारी है तो स्वास्थ्य विभाग बच्चों की  मौत के आंकडे छुपाने में लगी हुई है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!