अन्य
    Thursday, April 25, 2024
    अन्य

      आधार कार्ड बना रोड़ा, पुलिस परिजनों को नहीं सौंप रही युवती की सिरकटी शव

      मृतका युवती की हत्या कब, कैसे, कहां और किस तरीके से की गयी और इसमें बदमाशों की संलिप्तता लेकर पुलिस अनुसंधान कर रही है। मृतका की हत्या के कारणों के पीछे प्रेम प्रसंग एवं दुष्कर्म की बात सामने आ रही है।”

      बिहारशरीफ (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। नालंदा जिला मुख्यालय बिहारशरीफ स्थित लहेरी थाना क्षेत्र के रामचंद्रपुर बाजार समिति से गुरूवार को बरामद सिरकटा नाबालिक लड़की के शव के पहचान को लेकर परिजनों एवं पुलिस एकमत नहीं हैं।biharsharif crime 2

      परबलपुर थाना क्षेत्र के लढ़ूआरी गांव निवासी विनय प्रसाद ने बरामद शव की पहचान अपने बड़ी पुत्री निभा कुमारी के रूप में की है। दाह संस्कार के लिए शव पर मृतका के पिता ने दावा ठोका है।

      मृतका के पिता विनय की मानें तो वे शव की पहचान को लेकर पूरे सौ फीसदी संतुष्ट हैं।

      उधर, पुलिस ने बताया कि सदर अस्पताल में मृतका का फिंगर प्रिंट उसके आधार कार्ड से मिलाने पर मेल नहीं हो सका है। इसलिए आधिकारिक तौर पर पुलिस शव की पहचान को लेकर पूरी तरह से संतुष्ट नहीं है।

      डीएनए टेस्ट के लिए सैंपल सुरक्षित रखा गया है। ऐसे में अब शव की पहचान के लिए मृतका के डीएनए टेस्ट कराने की बात चल रही है। परिजनों को शव नहीं सौंपा गया है।

      परिजनों ने बताया कि मृतका बीते 5 जुलाई से घर से लापता थी। काफी खोजबीन के बाद भी मृतका का कोई सुराग नहीं मिला। थक हारकर मृतका के पिता विनय प्रसाद ने परबलपुर थाना में इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करायी थी।

      biharsharif crime 1

      परिजनों ने बताया कि अगर थानाध्यक्ष प्राथमिकी के बाद मृतका की खोजबीन करते तो उसकी जान बच सकती थी।

      परिजनों के अनुसार मृतका आये दिन किसी लड़के से मोबाइल पर बातें करती थी। गांव के ही एक लड़की ने मृतका को मोबाइल दिया था।

      मृतका चार बहनों एवं एक भाई में सबसे बड़ी थी। वह आठवीं कक्षा पास कर पढ़ाई छोड़ दी थी।

      परिजनों के अनुसार मृतका के हत्याकांड मामले में रौशन एवं विपिन नामक दो युवक शक के दायरे में है। 

      परिजनों ने खुद जब रौशन कुमार को पकड़ा और पूछताछ की तो उसने बताया कि मृतका विपिन कुमार के यहां है।

      विपिन कुमार हिलसा थाना क्षेत्र के भगतपुर एवं रौशन कुमार गया जिले के खिजरसराय थाना क्षेत्र के नारायणपुर गांव का निवासी है। पूजा कुमारी ने मृतका का परिचय इन दोनों युवकों से कराया था। पूजा ने ही मृतका को मोबाइल दिया था।

      परिजनों ने बताया कि मृतका को उसकी सहेली ब्यूटी कुमारी एक माह पहले परबलपुर के पिलिच बाजार ले गयी थी। ब्यूटी ने कपड़ा सिलाने के बहाने मृतका को घर से बुलाया था। पिलिच बाजार में ब्यूटी ने मृतका को रौशन एवं विपिन से परिचय कराया था।

      परिजनों ने दर्ज प्राथमिकी में भी रौशन द्वारा अपने पुत्री के अपहरण की आशंका जतायी है।

      प्रारंभिक तौर पर एवं प्राथमिकी में नामजद रौशन नामक युवक पूरी तरह से फंसता दिख रहा है। मृतका के मोबाइल की कॉल डिटेल को खंगाला जा रहा है। परिजनों के अनुसार हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने में पुलिस को पूजा कुमारी एवं ब्यूटी कुमारी से कई अहम सुराग मिल सकते हैं।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!