अन्य
    Tuesday, March 19, 2024
    अन्य

      आदर्श पंचायत भुतहाखार महोत्सव में माता के चौकी व भव्य भंडारे का आयोजन

      नगरनौसा, नालंदा(अजनबी भारती)। नगरनौसा प्रखंड के आदर्श पंचायत भुतहाखार अंतर्गत यारपुर बलबा गांव में आदर्श पंचायत भुतहाखार के मुखिया सह नगरनौसा मुखिया संघ के अध्यक्ष एवं नालंदा जिला मुखिया संघ के सचिब ममता देवी के तत्वावधान में  आदर्श पंचायत  त्रिदिवसीय बार्षिकोत्सव महोत्सव का आयोजन किया गया।

      naganaussa1 naganaussa2 naganaussa3इस महोत्सव के दूसरे दिन दोपहर में भव्य भण्डारा का अयोजन किया गया जिसमें हजारों भक्तगणों ने माँ का प्रसाद ग्रहण किया। माँ के अभिषेक में संध्या  8 बजे से माता का भव्य चौकी  महाभिषेक, सहस्त्राचरण के अनुष्ठान एवं मंत्रो के उद्घोष, विद्वानों की सस्वर स्तुति, शंख एवं ढोल की आवाज के साथ प्रारंभ हुआ जिससे सारा वातावरण भक्तिमय हो रहा था। कमल फुल, उड़हुल फुल एवं अन्य रंग-बिरंगी फुलों से सुसज्जित माता का महाश्रृंगार किया गया। ज्योत प्रज्जवलन के साथ जागरण शुरू हुआ।

      माता के चौकी में कानपूर से आये भजन गायकी मोना ने ‘चलो बुलावा आया है, माता ने बुलाया है..’ भेंट गाकर भक्ति रस घोला। ‘मैया का चोला है रंगला..’ भेंट पर जयकारों के साथ भक्त झूम उठे। भक्तों ने नृत्य भी किया। कानपुर से आई भजन कलाकार पूनम  ने ‘क्या तू लेकर आया है क्या तू लेकर जाएगा..’ व ‘वृंदावन में तेरा हुकुम चले..’ भजन गाकर भक्ति की महक बिखेरी।जिसमें भक्त अपने आप को रोक नहीं पाये और देर रात तक भक्तिमय गानों पर थिरकते रहे कार्यक्रम में पंचायत क्षेत्र से लेकर नगरनौसा प्रखंड, चंडी प्रखंड, हरनौत प्रखंड के साथ साथ पूरा नालंदा जिला के सैकड़ो जनप्रतनिधियो के साथ काफ़ी संख्या में माताओं-बहनों, पुरुषों एवं बच्चों ने  हिस्सा लिया।

      इस मौके पे उपस्थित सभी श्रद्धालुओं ने माता के पूजा-अर्जन की और एक दूसरे को सुधारकवाद दिया। मुखिया ममता देबी के द्वारा जन-जन को जोड़ने के उद्देश्य से की इस आयोजन की सराहना आए हुए भक्तों ने बड़े ही प्रसन्न भाव से किया।

      मुखिया ममता देबी ने इस महोत्सव में शामिल होने वाले सभी श्रद्धालुओं एवं कार्यकर्ताओं के प्रति अपनी आभार व्यक्त किया, जिनके सहयोग से यह महोत्सव सफल और सार्थक हो पाया।

      इस मांगलिक वार्षिकोत्सव में अंचलाधिकारी कुमार बिमल प्रकाश,बिट्टू कुमार,राजीब रंजन,राजीब कुमार,धीरेंद्र कुमार,संजीब कुमार, चंदन कुमार, प्रदीप कुमार, ब्रजेश कुमार,शिब कुमार, बिक्की कुमार, राजेश कुमार, संदीप कुमार, पुटुश कुमार, नगेन्द्र कुमार, मुकेश कुमार ,मनीष कुमार, भरत कुमार सहित काफी संख्या में  ग्रामीणों का अद्भूत सहयोग रहा।

      Related articles across the web

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!