अन्य
    Friday, April 26, 2024
    अन्य

      आज यहां अविश्वास प्रस्ताव के बहाने खुलेगी प्रमुख-उप प्रमुख के नौटंकी की पोल

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज। आज नालंदा जिले के नगरनौसा प्रखंड मुख्यालय सभागार में अविश्वास प्रस्ताव की नौटंकी के खेल का पर्दाफाश होगा। इस खेल का सबसे रोचक पहलु यह है कि पहली बार अंदरुनी सांठगांठ के तहत प्रमुख और उप प्रमुख ने एक दूसरे के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया है। पूरे बिहार में यह एक नजीर है।

      कहीं भी प्रमुख और उप प्रमुख द्वारा एक दूसरे पर इस तरह के गंभीर आरोप लगा कर एक दूसरे को अपदस्थ करने की नौटंकी रचे जाने की बात सामने नहीं आई है।nganaussa bdo nautanki1

      प्रखण्‍ड प्रमुख अन्तरा देवी ने उप प्रमुख पर अविश्वास प्रस्ताव में स्थाई समिति की बैठक न करना, विकास कार्यों में रुचि नही रखना, अपने कृपा पात्र सदस्यों को ही विशेष तरजीह देना, पंजीयन का चयन मनमाने ढंग से करना, समिति के सदस्यों के साथ भेद भाव बरतना, जनहित में कार्य नही करना एवं कभी भी कार्यलय में न बैठने का आरोप लगाया है।

      उप प्रमुख सुनीता देवी ने अविश्वास प्रस्ताव में प्रखंड प्रमुख मनमाने ढंग से केवल अपने स्वार्थ हित में कार्य करने, योजनाओं को शिथिलथा वरतने, आम नागरिकों को योजनाओं की जानकारी न देने, योजनाओं के लाभ से उन्हें बंचित रखने,  प्रखंड कार्यालय में कभी नही बैठने तथा समय पर पंचायत समिति का बैठक नहीं करने का आरोप लगाया है।

      हालांकि प्रमुख और उप प्रमुख ने कभी भी किसी बैठक में या कार्यपालक पदाधिकारी से मौखिक या लिखित शिकायत नहीं की है। अचानक अविश्वास प्रस्ताव के बहाने अपनी-अपनी कुर्सी बचाने के लिये एक दूसरे पर जिस तरह के गंभीर आरोप लगाये हैं, वे दोनों को कर्तव्यहीन साबित करती है।

      प्रमुख और उपप्रमुख द्वारा एक दूसरे की कर्तव्यहीनता की पोल खोलने वाले इस अविश्वास प्रस्ताव की बैठक प्रखंड विकास पदाधिकारी सह कार्यपालक पदाधिकारी रितेश कुमार द्वारा अविश्वास पर चर्चा एवं मत विभाजन के लिये आज 4 अगस्त को दिन 11 बजे निर्धारित कर रखी है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!