अन्य
    Thursday, April 25, 2024
    अन्य

      आगंनबाड़ी आम सभा में पुलिस-पब्लिक मारपीट, रोड़ेबाजी, फायरिंग के बाद तनाव

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज।  नालंदा जिले के इस्लामपुर प्रखंड के आत्मा पंचायत के वार्ड नबंर- 05 (लोदीपुर) केन्द्र हेतु आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका का चयन इस बार पुलिस बल की मौजूदगी में भारी हो-हंगामा, मारपीट, फायरिंग की भेंट चढ़ गया।

      खबर है कि बीते 21 अगस्त को सीडीपीओ के आदेश से उत्क्रमित मध्य विद्यालय लोदीपुर में करीब 11 बजे आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका के चयन हेतु आम सभा बुलाई गई थी। आंगनबाड़ी पर्यवेक्षिका की उपस्थिति में जारी सभा में करीब 12 बजे एक उम्मीदवार ने उस उम्मीदवार के दावों को लेकर आपत्ति जताई, जिसके चयन का मन एक रणनीति के तहत पहले से ही तय कर ली गई थी।anganbari crime police islampur cdpo 1

      आपत्तिकर्ता का दावा था कि जिस उम्मीदवार का चयन उसके उच्च शिक्षा प्रमाणों के आधार पर की जा रही है, दरअसल वह अपना नाम भी सही से नहीं लिख सकती है। अगर विश्वास न हो तो आम सभा में ही इसकी सार्वजनिक पुष्टि कर ली जाये।

      इस बीच सीडीपीओ के लिखित आवेदन पर आम सभा में शांति व्यवस्था कायम करने पहुंची पुलिस दल के जमादार ने आपत्तिकर्ता की अचानक पिटाई कर दी।

      जमादार की इस हरकत से आम सभा में पहुंचे ग्रामीणों का एक गुट आक्रोशित हो गये और हंगामा करने लगे। जमादार की भी पिटाई कर दी गई। लोग पुलिस पर टूट पड़े। जमकर रोड़ेबाजी हुई।

      इसी बीच किसी पुलिसकर्मी ने भीड़ का बढ़ता दबाव देखते हुये फाइरिंग कर दी। इससे भगदड़ मच गई और भीड़ से भी किसी के द्वारा गोली चलाने की आवाज आई।

      विश्वस्त सूत्रों का यहां तक कहना है कि पुलिस-भीड़ की चली गोली से एक महिला घायल हो गई है, जो कहीं पटना में अपना ईलाज करा रही है।

      बहरहाल, इस तरह घटना के बाद उक्त गांव-इलाके में दो गुटों के बीच तनाव का महौल देखा जा रहा है। वहीं इस्लामपुर थाना में कुछ ग्रामीणों को चिन्हित कर प्राथमिकी दर्ज करने की बात बताई भी जा रही है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!