अन्य
    Friday, April 26, 2024
    अन्य

      आईना देख बौखलाये भाजपाई, वरिष्ठ पत्रकार कृष्ण बिहारी मिश्र पर थाने में किया मुकदमा !

      रांची (INR) । आज सत्ता के नशे में चूर कतिपय भाजपा के लोग आयना देखना पसंद नहीं करते। आज झारखंड की राजधानी में एक ऐसा ही मामला उभर कर सामने आया है।

      krishna bihari mishra fir2krishna bihari mishra fir1खबर है कि रांची के धुर्वा थाना में एक भाजपा समर्थक और सीएम भक्त ने वरिष्ठ पत्रकार कृषण बिहारी मिश्र पर फेसबुक के जरिये धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली फोटो पोस्ट करने का एक मामला दर्ज कराया है।

      किसी अजीत कुमार साव की शिकायत पर आईटी एक्ट की धारा 66(i) 2000 के तहत दिनांकः20.05.2017 को धुर्वा थाना कांड संख्या-122/17 के अनुसार श्री मिश्र पर आरोप है कि फर्जी तरीके से शिकायतकर्ता के नाम का सहारा लेकर एक फोटो जो हिन्दू जनमानस को ठेस पहुंचाने वाली है तथा जिससे झारखंड के सीएम रघुबर दास छवि धुमिल हो, उसे डाला गया।

      शिकायतकर्ता का यह भी आरोप है कि पोस्ट किये गये फोटो में मर्यादा पुरुषोतम भगवान श्री राम  के चेहरे को हटाकर सीएम का चेहरा डाला गया है। जिसे न तो उसने बनाया है और न ही बनवाया है।

      इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुये वरिष्ठ पत्रकार कृष्ण बिहारी मिश्र ने बताया कि उन्हें भाजपा के एक नेता ने वह फोटो भेजी थी। जिस पर उसने यह प्रतिक्रिया व्यक्त की थी कि लालू जी को उनके भक्तों ने कृष्ण बनाया और यहां सीएम को भगवान श्री राम।

      उन्होंने यह भी बताया कि उनके इस प्रतिक्रयात्मक पोस्ट अधिक तुल न पकड़ ले, इसलिये थोड़ी ही देर में उस पोस्ट को हटा दिया। ताकि कोई गलत संदेश न जाये।

      उन्होंने कहा कि वे इस मामले को लेकर कोई चिंता में नहीं है। उन्होनें अपनी फेसबुक पोस्ट जो कुछ भी भावना व्यक्त की थी, वह जनहित में मायने रखते हैं।

      वेशक, वरिष्ठ पत्रकार कृष्ण बिहारी मिश्र इन दिनों सोशल साइट फेसबुक के जरिये झारखंड सरकार एवं उनके करीदों को आयना दिखाने का बखूबी काम कर रहे हैं। उस आयने को देख कर जहां सरकार और उसके तंत्र को सीख लेनी चाहिये, उससे इतर वाक्य और अभिव्यक्ति की स्वंत्रतता को कुचलने की शाजिस की जा रही है। जिसकी सर्वत्र आलोचना और विरोध शुरु हो गया है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!