अन्य
    Saturday, April 20, 2024
    अन्य

      अहर-पईन खुदाई के पर सरकारी राशि की लूट, हरियाली की भी हो रही यूं धड़ल्ले से कटाई

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज। नालंदा जिले के नगरनौसा प्रखंड के रामपुर पंचायत में लघु सिंचाई जल संसाधन विभाग द्वारा अहर-पईन की जारी खुदाई में भारी लुट-खसोंट मची है, वहीं पंचायत जनप्रतिनिधियों की मिलीभगत से कार्य एजेंसी द्वारा हरे-भरे पेड़-पौधे काट कर पर्यावरण को नष्ट किया जा रहा है।

      खबर है कि रामपुर पंचायत के लोदीपुर बोधीबिगहा गांव इलाका में लघु सिंचाई जल संसाधन विभाग द्वारा अहर पईन की खुदाई की जा रही है। इस कार्य को जैसे-तैसे पूरा किया जा रहा है।

      nagarnaussa news 2दूसरी तरफ हरे-भरे पेड़ पौधों को काटकर पंचायत प्रतिनिधियों की मिलिभगत से बेचा जा रहा है। कहीं कहीं इन पेड़ों को वन विभाग द्वारा तो कहीं कहीं किसानो द्वारा खेत किनारे लगाए गए हैं। इन नव पेड़ों को खुदाई के नाम पर नष्ट किए जा रहे हैं, उन्हें बेचे जा रहे हैं।

      जारी कार्य को देख कर विकास के नाम पर सरकारी योजना की खुली लूट का आलम देखा जा सकता है। जिसके बारे में स्थानीय प्रशासन को कोई जानकारी नहीं है।

      इस संबंध में नगरनौसा प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कहा कि प्रशासन पूरे क्षेत्र में हरियाली मिशन मोड में काम कर रही है। यदि कहीं हरियाली नष्ट यूं की जा रही है तो वे इसकी गंभीरता से पड़ताल कर कार्रवाई करेंगे।

      कमोवेश उक्त बातें नगरनौसा अंचलाधिकारी सुरेश प्रसाद ने कही।

      हालांकि ऐसे में सवाल उठना लाजमि है कि बिना स्थानीय प्रशासन के संज्ञान के अहर-पइन की खुदाई और हरे-भरे पेड़ की कटाई के क्या मायने हैं।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!