अन्य
    Tuesday, April 23, 2024
    अन्य

      अमरजीत सिंह होंगे हिलसा जेल के अधीक्षक

      “कारा एवं गृह विभाग ने जारी कर दी अधिसूचना, कई कठिन जेलों में रह चुके हैं अमरजीत, विपरीत परिस्थितियों से जुझना अमरजीत की आदत”

      हिलसा (चन्द्रकांत)। तकरीबन डेढ़ वर्ष बाद हिलसा जेल में विभागीय जेल अधीक्षक कार्यभार संभालेंगे। अमरजीत सिंह हिलसा जेल के नये जेल अधीक्षक होंगे। इस संबंध में सोमवार को कारा एवं गृह विभाग द्वारा अधिसूचना जारी कर दी गई।

      मूलत: मुंगेर जिला के रहने वाले अमरजीत वर्ष 2005 में कारा विभाग में बतौर सहायक जेलर के रुप में बहाल हुए थे। बेऊर जेल में प्रशिक्षण के उपरांत अमरजीत को सबसे पहले नवादा जेल में सहायक जेलर के रुप में काम करने का मौका मिला।

      कुछ दिन नवादा में रहने के बाद ही लहकते सीवान जेल की स्थिति को काबू करने के लिए अमरजीत को विशेष परिस्थिति में सीवान तबादला कर दिया गया।

      साहेब के नाम से चर्चित सांसद शहाबुद्दीन को लेकर उथल-पुथल सीवान जेल की स्थिति काबू में करने पर अमरजीत तकरीबन ढाई साल सीवान में रहे।

      उसके बाद स्थानान्तरण होकर आए बेऊर में अमरजीत को कुछ दिन बाद कारा विभाग सहायक जेलर से प्रन्नोति देकर अमरजीत को बेऊर में ही जेलर के पद पर पदस्थापित कर दिया। कड़क मिजाजी अमरजीत पर अपराधियों का एक बड़ा गैंग जानलेवा हमला भी किया।

       बाबजूद इसके अमरजीत का मनोबल टूटा नहीं और तकरीबन तीन साल तक बेऊर में बतौर जेलर काम किए। सामान्य स्थानान्तरण में अमरजीत को बेऊर से औरंगाबाद और कुछ ही माह बाद सेंट्रल जेल गया में बतौर जेलर स्थानान्तरित कर दिए गए।

      तकरीबन डेढ साल तक गया में रहने के बाद अमरजीत को इसी माह विभाग द्वारा जेल अधीक्षक के रुप में पदोन्नति दी गई। साथ ही तकरबीन डेढ़ से रिक्त पड़े हिलसा जेल में जेल अधीक्षक के रुप में पदस्थापन कर दिया।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!