अन्य
    Thursday, April 25, 2024
    अन्य

      अमरजीत ने संभाला हिलसा जेल का कार्यभार, कहा- सुरक्षा होगी पहली प्राथमिकता

      “फिलहाल जो स्थिति सामने आयी उसके अनुसार सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त करना पहली प्राथमिकता तय की गई। इसके लिए जेल परिसर में वाच टॉवर की संख्या बढ़ाए जाने तथा पैदल गश्ती को दुरुस्त करने पर विचार किया गया।”

      हिलसा (चन्द्रकांत)। नालंदा जिले के हिलसा अनुमंडलीय जेल में नव पदस्थापित अधीक्षक अमरजीत सिंह ने कहा कि जेल की सुरक्षा पहली प्राथमिकता होगी। सुरक्षा के लिए जेल परिसर में वॉच टावरों की संख्या बढाए जाने के साथ-साथ पैदल गश्ती दुरुस्त किया जाएगा।

      सोमवार की देर संध्या कार्यभार संभालने वाले अधीक्षक श्री सिंह मंगलवार को पत्रकारों से मिले।

      पूछे जाने पर अधीक्षक श्री सिंह ने बताया कि जेल की स्थिति का अध्ययन किया जा रहा है। फिलहाल जो स्थिति सामने आयी उसके अनुसार सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त करना पहली प्राथमिकता तय की गई। इसके लिए जेल परिसर में वाच टॉवर की संख्या बढ़ाए जाने तथा पैदल गश्ती को दुरुस्त करने पर विचार किया गया।

      अधीक्षक श्री सिंह ने बताया कि जेल के अंदर बने नये वार्ड में कैदियों को शिफ्ट करने की दिशा में जल्द की सार्थक कार्रवाई की जाएगी। साथ ही जेल में तैनात सुरक्षा गार्डों के रहने की मुक्कमल व्यवस्था की जाएगी।

      उन्होंने बताया कि जेल में कैदियों के स्वास्थ्य जांच के लिए तैनात डॉक्टरों को विशेष हिदायत जारी किया गया है। डॉक्टरों से रोस्टर ड्यूटी करने को कहा गया ताकि जेल में हमेंशा कैदी के इलाज के लिए डॉक्टर मौजूद रहें।

      मालूम हो कि तकरीबन डेढ साल से रिक्त पड़े हिलसा जेल में कारा एवं गृह विभाग द्वारा सोमवार को नवप्रोन्नत अधीक्षक अमरजीत सिंह की पदस्थापन किया।

      सोमवार की देर संध्या नवपदस्थापित अधीक्षक श्री सिंह प्रभारी अधीक्षक सह डीसीएलआर अनिल सिन्हा से प्रभार लिए।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!