अन्य
    Saturday, April 20, 2024
    अन्य

      अमन का पैगाम के नाम पर गुंडागर्दी, रोड़ेबाजी, फायरिंग, लाठी चार्ज, स्थिति तनावपूर्ण

      ” वगैर अनुमति के अमन मार्च निकालने से जिला प्रशासन द्वारा  रोके जाने के बाद भड़के लोगों ने बिहार शरीफ के गगन दीवान मोहल्ले में  पुलिस के ऊपर पथराव शुरू कर दिया।  पुलिस के ऊपर फायरिंग भी की। कई वाहनों को क्षतिग्रस्त भी कर दिया। भड़के लोगो को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा। ” 

      BIHARSARIF NEWS 3बिहार शरीफ (न्यूज ब्यूरो)। बिहार शरीफ में कश्मीर जैसा नज़ारा उस वक्त देखने को मिला जब अमन का पैगाम लेकर निकले लोगो ने अमन के पैगाम को बदनाम करते हुए पुलिस के ऊपर पथरबाज़ी शुरू कर दी।

      BIHARSARIF NEWS 1दरअसल, वैगर अनुमति के अमन मार्च निकालने से जिला प्रशासन द्वारा  रोके जाने के बाद भड़के लोगों ने बिहार शरीफ के गगन दीवान मोहल्ले में  पुलिस के ऊपर पथराव शुरू कर दिया।  भड़के लोगो को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा।

      इस दौरान उग्र लोगो ने कई वाहनों को क्षतिग्रस्त भी कर दिया।  पुलिस जब लोगो को जब खदेड़ना शुरू किया तो प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के ऊपर फायरिंग शुरू कर दी, जिससे अफरातफरी का माहौल कायम हो गया। इस पथराव में कई पुलिस कर्मी और आम लोग जख्मी हो गए।

      BIHARSARIF NEWS 6सूचना मिलते ही पटना प्रक्षेत्र के डी आई जी राजेश कुमार नालंदा के डीएम और एसपी मौके पर पहुंचे और आक्रोशित लोगो को शांत करवाने की कोशिश की तथा पुलिस के ऊपर पथराव करने के आरोप में 25 लोगो को गिरफ्तार कर लिया।

      गगन दीवान मोहल्ले से वैगर अनुमति के इन्साफ मंच के द्वारा अमन मार्च निकली जा रही थी। पुलिस ने अमन मार्च को रोक कर जुलुस में शामिल दर्जनों कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया था, जैसे ही पुलिस ने जैसे ही इन लोगों को हिरासत लिया। माहौल तनाव पूर्ण हो गया मौके की नजाकत को देखते हुए  भारी संख्या में पुलिस बलो को बुलाना पड़ा।

      BIHARSARIF NEWS 5 BIHARSARIF NEWS 2भारी संख्या में पुलिस बल को देखते ही लोगो ने पुलिस के ऊपर पथराव शुरू  कर दिया। जिससे कई पुलिस कर्मी और आम लोग जख्मी हो गए। जबाबी करवाई में पुलिस ने लाठी चार्ज किया।

      घायल पुलिस कर्मियों में बिहार थाना के एस एसआई एजाज अहमद, नवादा जिला पुलिस बल की महिला सिपाही प्रिया कुमारी , पुतुल कुमारी , प्रवीण कुमार और होमगार्ड के जवान अजित कुमार शामिल है।

      बता दें कि बिहार शरीफ का गगन दीवान इलाका पूर्व से विवादित रहा है। यही कारण है कि एहतियात के तौर पर पूरे शहर के चौक चौराहों पर पुलिस बल तैनात कर दिए गए हैं।

      इधर घटना स्थल पर पुलिस कैम्प कर रही है मौके की नजाकत को देखते हुए आईजी नैयर हसनैन खा बिहार शरीफ पहुँच कर सर्किट हाउस में जिले के आलाधिकारियों की बैठक बुलाकर स्थिति का जायजा लिया।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!