अन्य
    Friday, March 29, 2024
    अन्य

      अब गया में बड़ा हादसा, मूर्ति विसर्जन के दौरान तालाब में डूबे तीन छात्र की मौत

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज़ डेस्क। बिहार के नालंदा के बाद गया में भी एक बड़े हादसे की खबर मिल रही है। नालंदा के चंडी थाना क्षेत्र में मूर्ति विसर्जन के दौरान बीते कल एक एक छात्र की मौत तालाब में डूबने से हो गई थी।

      अब गया के वजीरगंज से एक बड़ी खबर मिल रही है जहाँ सरस्वती पूजा की प्रतिमा विसर्जन के दौरान एक ही स्कूल के तीन छात्रों को तालाब में डूबने से मौत हो गई।

      मृत सभी छात्रों को मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल में पोस्टमार्टम कराया गया। मृतक के परिजनों ने स्कूल प्रबंधक पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

      GAYA HADSA 1

      परिजनों का कहना है कि मूर्ति विसर्जन के दौरान एक भी  शिक्षक-शिक्षिकाओं का ना जाना सिर्फ और सिर्फ बच्चों के द्वारा भेजकर मूर्ति को विसर्जन कराने से ही तीनों युवक की जान चली गई है जिसकी पूरी जवाबदेही स्कूल प्रबंधक की है।

      गया जिले के वजीरगंज प्रखंड के एक आवासीय पब्लिक स्कूल में पढ़ने वाले दसवीं कक्षा की छात्र प्रशांत राज, नैतिक राज एवं एक अन्य छात्र मूर्ति विसर्जन के लिए तालाब पर गए थे।

      बताया जाता है कि तलाब काफी गहरा था, जिस वजह से ही तीनों की डूबने से मृत्यु हो गई। वहां से शव को निकालने के बाद आनन-फानन में वजीरगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया जहां मौत हो गई थी।

      परिजन ने बताया कि  उन्हें ग्रामीणों से सूचना मिली कि वजीरगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में  शव पड़ा हुआ है। जब वह आ गए तो प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में बेटे का शव नहीं मिला और वहां से बताया गया कि थाना चला गया है।

      लेकिन वे सब लोग थाना पर पहुंचे तो वहां भी पता चला कि एंबुलेंस में शव को ले जाया जा रहा है, जबकि न स्कूल द्वारा हमें खबर किया गया और न ही थाना के द्वारा कोई सूचना दी गई।

      इस घटना के बाद जिले के सभी निजी-सरकारी शिक्षण संस्थानों को मूर्ति विसर्जन के दौरान सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोल दी है।

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!