अन्य
    Tuesday, March 19, 2024
    अन्य

      अपराध पर अंकुश लगाने में नाकाम थानाध्यक्ष पर चला डीआईजी का डंडा

      “यहां स्थिति बिलकुल उल्टा हो गई है और जिला में हत्या, लूट, छिनतई की घटना में दिन व दिन बढोतरी देखी जा रही है। अंततः इससे अजीज डीआईजी ने अपने पुराने अंदाज में लौटते दिख रहे हैं….”

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज (दीपक कुमार)। बिहार के बेगूसराय में लगातार हो रहे अपराध पर डीआईजी मुंगेर मनु महाराज काफी सख्त नजर आ रहे हैं।

      मनु महाराज ने अपराधियों पर नकेल कसने के लिए थानाध्यक्षों को लगातार निर्देश देते आ रहे हैं कि अपराध पर अंकुश लगाए। मगर बेगूसराय जिला के नगर थानाध्यक्ष जिनसे अपराध पर लगाम लगाने में पूरी तरह विफल दिख रहे थे। आखिरकार डीआईजी ने नगर थानाध्यक्ष त्रिलोक कुमार मिश्रा को निलंबित कर ही दिया।

      बेगूसराय में कुछ दिनों पहले एक दिन-दहाड़े लूट कांडDIG को अंजाम दिया गया। जिस पर खुद डीआईजी मुंगेर से ट्रेन के माध्यम से बेगूसराय पहुंचे और उनके दिशा-निर्देश पर कुछ कांडों का उद्धभेदन अवश्य हो सका। वहीं हर-हर महादेव चौक पर लूट का उद्धभेदन नहीं हो सका।

      पटना एसएसपी से मुंगेर डीआईजी पद ग्रहण के वक्त ही मनु महाराज ने निर्देश दिए कि कोई थानाध्यक्ष किसी भी अपराध को हल्का से नहीं ले और अपराधियों के प्रति सख्त हो।

      मगर बेगूसराय की ऐसी स्थिति बनी कि बिलकुल उल्टा हो गया और जिला में हत्या, लूट, छिनतई की घटना में बहुत बढोतरी होते देखा गया। अंततः डीआईजी ने अपने पुराने अंदाज में लौटते दिख रहे हैं और इस निलंबित से साफ संदेश दे रहे हैं कि अपराधियों पर पूरी तरह लगाम करों अन्यथा घर जाकर आराम करों।

      लोगों की मानें तो डीआईजी के इस पुराने अंदाज में लौटने से पुलिस हो या अपराधी, सभी में दहशत व्याप्त हो गया। जिले के सभी थानाध्यक्ष व ओपी प्रभारी का अपने क्षेत्र में अपराध कम हो, इस पर चर्चा करते देखा जा रहा है।

      थानों में थानाध्यक्ष बिलकुल जम चुके हैं, जिनको हमेशा बदलाव करते रहना चाहिए। वहीं कुछ थानाध्यक्ष अपने कुर्सी बचाने में अवश्य कामयाब हो पाते हैं जब सीनियर अधिकारी का जिला दौरा होता है तो अपराधियों को धर-पकड़ तेज किया जाता है और सीनियर अधिकारी के जाते ही फिर पुराने सिस्टम पर लौट आते हैं।

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!