अन्य
    Wednesday, April 24, 2024
    अन्य

      अपराधियो में दिख रहा SDPO दीपक कुमार शर्मा का ख़ौफ

      सरिया(आसिफ अंसारी)। एस.डी.पी.ओ.दीपक कुमार शर्मा ने जब से बगोदर सरिया अनुमंडल में एस.डी.प.ओ. का कार्यभार संभाला है क्षेत्र में शान्ति कायम है। अवैध शराब कारोबारियों पर दबिश हो या घुठिया पेसरा काण्ड, जरीडीह हत्याकांड तथा कुसमाडीह महिला हत्याकांड का उद्भेदन या हथियारों का जखीरा बरामद करना इन सब कार्यों में श्री शर्मा ने अदम्य साहस का परिचय दिखाया।

      इसी का परिणाम है कि गिरिडीह जिले के आरक्षी अधीक्षक तथा उपमहानिरीक्षक उत्तरी छोटानागपुर हज़ारीबाग़ के द्वारा श्री शर्मा को वीरता के लिए मुख्यमंत्री पदक प्रदान करने की अनुशंसा की जा चुकी है।

      बताते चलें कि सरिया थाना क्षेत्र के घुठिया पेसरा में चार जे. सी. बी. मशीन जलाने की घटना का उद्भेदन 24 घंटे में किया गया। वहीँ पांच लाख का इनामी जे पी सी सुप्रीमों गणेश गंझू उर्फ़ नाग दा तथा पुरषोत्तम गंझू को सरिया के उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र घुठिया पेसरा के बीहड़ जंगल से गिरफ्तार किया गया ।

      जबकि गिरफ्तार नाग दा की निशानदेही पर हज़ारीबाग़ के कटकमदाग थाना क्षेत्र से एस. डी. पी. ओ. श्री शर्मा के नेतृत्व में जान को खतरे में डालकर हथियारों का जखीरा बरामद किया गया था। बरामद हथियारों में एस एल आर रेगुलर 2, ऐ के 47-1, सेमी ऑटोमैटिक राइफल 1, 315 बोर की राइफल 1, 3 पाउच में गोली, ऐ के 47 का ज़िंदा गोली, एस एल आर का मैगज़ीन 6, मोबाइल 6, ज़िंदा कारतूस 25, वाकी टाकी 1, तथा जे पी सी का पर्चा आदि शामिल है।

      इसके साथ ही कई छोटे बड़े कांडों का उद्भेदन कर अपनी कर्मठता का परिचय दिया।आज अपराधियों पर ख़ौफ़ इस कदर है कि श्री शर्मा का नाम सुनते ही उनकी आत्मा तक काँप जाती है। वहीँ आम लोगों के बीच बेहतर समन्वय एवं सम्बन्ध भी बनाये हैं ।

      बीते वर्ष बिरनी प्रखंड के चिकनिबाद में हुई सड़क दुर्घटना में मृतकों के परिवार वालों के लिए इनका योगदान क्षेत्र की जनता आजतक नहीं भूली है।यही कारण है के जनता की नज़र में इनकी छवि एक मसीहा की है तथा अपराधियो ने इस युवा एस. डी. पी. ओ. को बाजीराव सिंघम की उपाधी दे रखी है। वहीँ अवैध शराब कारोबारियों सहित आसामाजिक तत्वों में भी ख़ौफ़ का माहौल है ।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!