अन्य
    Thursday, April 25, 2024
    अन्य

      अदद बैंक खाता के लिये यूं हलकान हो रही स्कूली बेटियां

      चंडी (संजीत कुमार)। इन दिनों नालंदा जिले के चंडी प्रखंड के सरकारी स्कूलों में छात्रवृति व पोशाक राशि के लिए बैंक खाता की मांग से छात्राओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।”

      प्राप्त जानकारी के अनुसार स्कूली छात्राएं अपनी खाता खोलवाने के लिए पिछले तीन दिन से चंडी के बैंको में दौड़ लगा रहा रहे है। फिर भी छात्रों को खाता नहीं खुल रहा है।

      chandi news 1खाता नहीं खुलने से नाराज छात्रों ने आज मंगलवार को पीएनबी बैंक में फार्म दो फार्म दो करते हुए हंगामा मचा दिया। इससे कुछ देर के लिए बैंक में आये ग्राहक सकते में पड़ गया।

      मध्य विधालय जलालपुर के छठा, सातवां, आठवां के छात्रा ज्योति कुमारी, प्रतिमा कुमारी, संजना कुमारी, सुनीता कुमारी, खुशबू कुमारी, रीना, अंजली, आरती, श्रृष्टि, पूजा सुजंती, मंजू, उर्मिला ने बताया कि वे तीन दिन से  सुबह आठ बजे से ही खाता खुलवाने के लिए रोजाना बैंकों में दौड़ लगा रहे है। लेकिन हरवार खाता खोलने के लिए हमें फ़ार्म नहीं दिया जा रहा है और कल सुबह आना कह कर उन्हें लौटा दिया जाता है।

      इसकी शिकायत बीडीओ से भी की गयी है। फिर भी बैंक के कर्मचारी छात्राओं को खाता खोलने के लिए फार्म नहीं दे रहा है।

      इस संबंध में चंडी बीडीओ विशाल आनंद का कहना है कि कुछ छात्राओं ने बैंक में खाता नहीं खोलने का शिकायत की है। उन्होंने पीएनबी मैनेजर को दूरभाष पर जीरो बैलेंस पर खाता खोलने का निर्देश दिया है।

      उधर पीएनबी के शाखा प्रबंधक अरविन्द कुमार दुवे ने कहा कि बच्चे हमारे पास आये थे। बुधवार को सुबह 10 बजे बुलाया गया है। तीन चार बच्चों को रोजाना खाता खोलवा दिया जाएगा।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!