हाड़ कंपा देने वाली ठंड में ‘गरीबों के मसीहा’ बनें धनंजय

Share Button

“हाड़ कंपा देने वाली इस ठंड में जहाँ जिला प्रशासन और न ही सरकार द्वारा कोई सुध ली जा रही है। गरीब,बेबस और लाचार लोग भीषण ठंड में बिना किसी सरकारी राहत के दिन और रात काट रहे हैं। ऐसे में नालंदा जिले के चंडी प्रखंड  के समाजसेवी धनंजय कुमार और  उनकी टीम ‘गरीबों के  मसीहा ‘ बनकर उभरे।”

चंडी (संजीत कुमार)। हिलसा अनुमंडल के चंडी प्रखंड के लगभग एक दर्जन गाँव के हजारों जरूरतमंद, विधवा महिलाओं और असहाय लोगों के बीच कंबल का वितरण किया गया। कंबल पाकर लोग उन्हें दुआए और आर्शीवाद दिया।

चंडी प्रखंड अंतगर्त तुलसी, महकार, रुखाई, भगवानपुर, गुंचरचक, कोरूत, रूखाई चंडी पंचायत के महादलित टोले में रविवार  को समाजसेवी धनंजय कुमार ने गरीबों के बीच  पहुंचकर कंबल  का वितरण किया।

महादालित टोले में घर -घर पहुंचकर कबंल  वितरण किया। गरीब असहाय के बीच जाकर  एक हजार से अधिक कम्बल वितरण किया गया। 

महकार पंचायत के पैक्स अध्यक्ष अजय कुमार मुन्ना ने रैसा के महादलित टोले में सैकड़ों लोगों के बीच कंबल का वितरण किया।

इस मौके पर समाजसेवी धनंजय कुमार ने कहा कि इस ठिठुरन भरी ठंड में गरीबों को राहत पहुंचाने के लिए आगे आने की जरुरत है।  परोपकार से बड़ा दुनिया में कोई भी पुण्य कार्य नहीं है।

इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान के  इकवाल जफर और डॉ राणा मिथलेश ने कहा कि अगर ठंड और भूख से कोई मरता है तो सरकार के साथ साथ यह  मानवता के लिए भी कलंक के समान है। 

डॉ एसएम अनवर सुलेमान ने कहा कि असहाय लोगों को हम बढ़ चढ़ कर मदद करेगें। इसके लिए 18 फरवरी को बापू हाई स्कूल के मैदान में  गरीबों के सभी प्रकार के बीमारी का मुफ्त इलाज के लिए विशाल मेडिकल कैम्प लगाया जाएगा।

इस मौके पर  मेडिको हाॅस्पिटल के वीसी डॉ प्रभात कुमार  पूर्व मुखिया पुरुषोत्तम कुमार, राजद माहसचिव रियाज अहमद, पूर्व जिप अध्यक्ष योगेन्द्र यादव, पूर्व राजद अध्यक्ष अर्जुन यादव,  उमाकांत सिंह, रंजीत, अजय कुमार मुन्ना, पंकज कुमार, रवि कुमार,  कुलदीप, प्रमोद कुमार  सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

समाजसेवी धनंजय कुमार ने बताया कि 18 फरवरी को चंडी बापू हाईस्कूल के मैदान में विशाल फ्री मेडिकल कैम्प का आयोजन किया जाएगा। जिसमें पटना पीएमसीएच, इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान सहित कई जाने माने विशेषज्ञ चिकित्सक आएँगे। साथ ही मरीजों को मुफ्त दवा  भी मिलेंगी । इस शिविर में मुफ्त मोतियाबिंद ऑपरेशन का भी आयोजन किया जाएगा।

इससे पहले भी कई सालों से समाजसेवी धनंजय कुमार गरीबों के बीच कंबल का वितरण करते आ रहे हैं ।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.