हमारा लक्ष्य सिर्फ विकास और विकासः रघुबर दास

Share Button

रांची (मुकेश भारतीय)। झारखंड संभावनाओं का प्रदेश है। यहां उपलब्ध प्राकृतिक संपदा और प्रचुर मानवीय श्रम शक्ति के समन्वय से समृद्ध राज्य बनाना उनकी सरकार का सपना है। विरोध की राजनीति लोग करते रहें, हमारा लक्ष्य सिर्फ विकास और विकास है।

उक्त बातें सीएम रघुबर दास ने रविवार को ओरमांझी हाई स्कूल मैदान में करीब एक करोड़ की लागत से लक्षित सटेडियम का शिलान्यास करने के बाद उपस्थित जनसमूह के समक्ष कही।

सीएम ने कहा कि उनकी सरकार ने मेहनतकश लोगों खासकर युवाओं के कौशल विकास के लिये वर्ष 2017-18 वित्तिय वर्ष में 700 करोड़ की व्यवस्था की है। ताकि उनका पलायन रुके और पलायनित लोग वापस वापस आकर राज्य के नव निर्माण में अपना योगदान दें।

उन्होंने कहा कि राज्य का माहौल बेहतर हुआ है। यही कारण है कि  चीन की एक एजेंसी यहां 70 हजार करोड़ रुपये का निवेश कर रही है।

रघुवर दास ने कहा कि आजादी के बाद पहली बार झारखंड में ग्लोबल इनवेस्टमेंट सबमीट का आयोजन हो रहा है। इससे हर सेक्टर में भारी पैमाने पर निवेश होगा और यहां के लोगों को भारी तादात में रोजगार के अवसर मिलेगें। यहां को लोगों को यहीं रोजगार मिले, यही सोच के साथ सरकार काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि आज किसानों के बीच टमाटर के जो दर्द उभरकर सामने आये हैं, जिसका जिक्र हर तरफ हो रहा है, उसके लिये फू़ड प्रोसेसिंग में भी निवेश होगें। तब किसानों को बिचोलियों के शोषण का शिकार नहीं होना पड़ेगा और उन्हें बाजिब हक मिल सकेगा।

सीएम ने राज्य में सुशासन और विधि व्यवस्था की बाबत कहा कि उनकी सरकार के कार्यकाल में पुलिस के जवान, चाहे वे सीआरपीएफ के जवान हों या कोबरा के जवान, उन्होंने राज्य में अमन-चैन की जो पहल की है, वैसे ही वर्ष 2017 में भी राज्य में उग्रवाद और अपराध पर नियंत्रण जारी रखना है।

उन्होंने कहा कि झारखंड में खेल के क्षेत्र में काफी संभावनाएं हैं। इसी को ध्यान में रख कर उनकी सरकार ने देश का पहला स्पोर्टसिटि प्रांत में बनाया है। जहां बच्चे-बच्चियों को शुरु से ही ओलंपिक में जाने की तैयारी होगी। ताकि वे अपने राज्य और देश का नाम पूरी दुनिया में रौशन कर सकें।

उन्होंने हालिया रिलिज दंगल फिल्म का जिक्र कर लोगों का आह्वाहन किया कि उस फिल्म से सीख लें और बिटियों को खेल-कूद में अधिक प्रथमिकता दें क्योंकि यहां उनमें काफी प्रतिभाएं हैं। अगर वे बढ़ी तो समाज तेजी से आगे बढ़ेगी। सरकार खिलाड़ियों को पौष्टिक आहार पर विशेष धयान दे रही है।

सीएम ने कहा कि उनकी सरकार सरकारी नौकरियों में 2 प्रतिशत खिलाड़ियों के लिये आरक्षित करने का प्रावधान करेगी ताकि, बच्चे-बच्चियों के बीच खेल के प्रति रुझान बढ़े और खिलाड़ियों को हताशा का सामना न करना पड़े।

इस जनसभा को ग्रामीण विकास मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा, सांसद रामटहल चौधरी, हटिया विधायक नवीन जायसवाल, खिजरी विधायक रामकुमार पाहन, प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष आदित्य साहु, कोडरमा जिला परिषद अध्यक्ष शालिनी गुप्ता, मेदांता के सलाहकार सईद अंसारी आदि लोगों ने भी संबोधित किया।  खेल मंत्री अमर बाउरी पूर्व घोषणा के बाद भी नहीं पहुंच सके।

Share Button

Related News:

नालंदा में जहानाबाद के चालक की हत्या कर मोतिहारी भागे वाहन लुटेरे, जीपीएस से हुआ खुलासा
अंततः यूं हाथी पर बैठ नालंदा का बेलछी पहुंचना इंदिरा जी को सत्ता दिला दी
गैंस एजेंसी संचालक हत्या कांड का यूं हुआ खुलासा, भांजा के साथ सहयोगी धराया
बढ़ती हिंसा पर बच्चों ने जतायी चिंता
रांची प्रेस क्लब भवन में स्काउटिंग फॉर ऑल कार्यक्रम समारोह का उद्घाटन
गायब नाबालिग छात्रा मुम्बई में मिला, आरोपी गया जेल
सावधान! कल कांग्रेस समेत 18 राजनीतिक दलों का है भारत बंद
बुनियादि सुविधाओं से महरुम सरिया में बैंकों की लच्चर व्यवस्था से लोग त्रस्त
झारखंड-बिहार सीमा अवस्थित रजौली चेकनाका पर हुआ अवैध शराब का यूं खेला
अफसरों की लापरवाही से बिहारशरीफ नगर में 'हर घर नल' योजना फ्लॉप
राजगीर महोत्सव में इस बार गूंजेगी अनुराधा-कविता पोडवाल के स्वर
नोट बदली महंगी पड़ी, महिला से 8 दिनों तक गैंगरेप
राजगीर अनुमंडल-प्रखंडों में सीएम के सात निश्चय योजना पर अफसरों का टोटा
बीस सूत्री मांगो को लेकर डीईओ कार्यालय पर नियोजित शिक्षकों ने दिया धरना
ब्रजपात से बाल-बाल बचे सांसद आरसीपी सिंह, गाड़ी हुई क्षतिग्रस्त
गुजरात हिंसा से जारी पलायन के बीच जानिए क्या बोले बिहार के सीएम नीतीश
देखिए वीडियोः पुलिस की प्रतिष्ठा कैसे मिट्टी में मिला दी इस शराबी एएसआई ने
जरा देखिये केंद्रीय मंत्री नकवी की फूड पॉलटिक्सः आदिवासी घर खाना लेकिन सब कुछ बाहर का!
'हर परिसर-हरा परिसर' कार्यक्रम के तहत लगाये गये फलदार पौधे
चंडी हाई स्कूल की हेड मैडम  का कारनामाः मैट्रिक पास दो छात्रों का भविष्य यूं अधर में लटकाया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

loading...
Loading...