सुंदरपुर से फिर 6 साइबर अपराधी 12 मोबाइल के साथ गिरफ्तार

Share Button

नालंदा ( राम विलास )। कतरीसराय के साइबर अपराधियों के खिलाफ नये पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार पोरिका ने कार्रवाई शुरू कर दी है । पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर की गयी छापामारी में छह साइबर अपराधी को एक मुस्त गिरफ्तार किया है।

कतरीसराय के सुंदरपुर के आनंदी चौधरी के दलान पर पुलिस ने गुरुवार को छापामारी की। छापामारी स्थल से 12 मोबाइल, दो एटीएम कार्ड, 12 रजिस्टर और 100 पन्ना के नापतोल ग्राहकों की सूची बरामद की गई है।

पुलिस अधीक्षक श्री पोरिका ने कतरीसराय थाने में संवाददाता सम्मेलन कर यह जानकारी देते हुये कहा कि कतरीसराय के साइबर अपराधियों की अब खैर नहीं है । वह अपना धंधा बंद क,रें वरना जेल की हवा खाने के लिए तैयार रहें ।

उन्होंने साफ – साफ कहा की फर्जी वैद्य गिरी के आड़ में साइबर अपराधी अपना धंधे का जाल फैला रहे हैं। वे सावधान हो जाएं। अन्यथा उनके विरुद्ध बड़ी कानूनी कार्रवाई पुलिस करेगी।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि कतरीसराय थाना अध्यक्ष के नेतृत्व में सुंदरपुर गांव के आनंदी चौधरी के दलाल में गुरुवार को छापामारी की गई थी। छापामारी गुप्त सूचना के आधार पर की गई। इस छापामारी के दौरान आनंदी चौधरी (सुंदरपुर ), भास्कर कुमार चौरसिया (कतरीसराय) अरविंद कुमार ( कतरपुर ), रामखेलावन चौधरी ( मैरा ), अशोक कुमार ( बिलारी ) सभी थाना कतरीसराय और सत्येंद्र कुमार ( चितरपुर ,पावापुरी ) थाना गिरियक को मौके पर से गिरफ्तार किया गया है।  गिरफ्तार अपराधियों के पास से 12 मोबाइल, बैंक के दो एटीएम कार्ड, 12 रजिस्टर और नापतोल ग्राहकों की 100 पन्ने की सूची को बरामद करने में पुलिस को सफलता मिली है।

उन्होंने कहा कि एटीएम कार्ड द्वारा साइबर अपराधियों द्वारा फर्जी बाड़ा करने की शिकायतें मिलती है। इस पर लगाम लगाने और वैसे अपराधियों की हर हाल में गिरफ्तार किया जायेगा ।

उन्होंने बताया कि सभी साइबर अपराधियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। पुलिस अधीक्षक के अनुसार इस छापामारी दल में थानाध्यक्ष अलोक कुमार के अलावे अवर निरीक्षक सुरेश प्रसाद , सहायक अवर निरीक्षक दिलीप प्रसाद, पंकज सिंह और सशस्त्र बल के जवान शामिल थे।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि साइबर अपराध को रोकने के लिए और फर्जी V V P पार्सल बुकिंग पर नियंत्रण करने के लिए स्थानीय पुलिस को निर्देश दिए गए हैं।

इस संवाददाता सम्मेलन में राजगीर के पुलिस उपाधीक्षक संजय कुमार, थानाध्यक्ष आलोक कुमार समेत अन्य पदाधिकारी और जवान मौजूद थे।

Related Post

52total visits,2visits today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...