अन्य
    Thursday, April 25, 2024
    अन्य

      सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट निर्माण का विरोध फिर शुरू

      आज शनिवार को सर्वे के लिए टीम आनेवाली थी, लेकिन आने वाली टीम से पहले ही स्थानीय बस्ती वासी एकजुट होकर सर्वे टीम का विरोध करने पहुंचे थे….”

      सरायकेला (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। आदित्यपुर नगर निगम क्षेत्र स्थित वार्ड संख्या 12 के सालडीह बस्ती में प्रस्तावित सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट निर्माण का स्थानीय बस्ती वासियों ने एक बार फिर विरोध किया है।

      SIVREJ VIRODH 2आदित्यपुर नगर निगम क्षेत्र स्थित सालडीह बस्ती नदी किनारे 4 एकड़ सरकारी भूमि पर प्रस्तावित सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट निर्माण का बस्ती वासियों ने एक बार फिर पुरजोर विरोध किया है।

      वैसे शनिवार को सर्वे के लिए टीम आनेवाली थी, लेकिन आने वाली टीम से पहले ही स्थानीय बस्ती वासी एकजुट होकर सर्वे टीम का विरोध करने पहुचे थे।

      इस बीच नगर निगम के डिप्टी मेयर अमित उर्फ बॉबी सिंह ने योजना स्थल पर पहुंचकर योजना का विरोध कर रहे स्थानीय बस्ती वासियों को समझाने बुझाने का प्रयास किया।

      वैसे स्थानीय लोग किसी भी स्थिति प्लांट निर्माण नहीं किए जाने की बात कर रहे हैं। वहीं यहां रह रहे लोगों ने योजना को स्थानांतरित करने की भी मांग की है। बस्ती वासियों को पुनर्वास भी मंजूर नहीं है।

      इधर एसटीपी निर्माण योजना के ठीक बगल में खाली पड़े वन भूमि पर सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट बनाए जाने की मांग स्थानीय बस्ती वासियों ने की है।

      इस बीच वार्ता के लिए पहुंचे डिप्टी मेयर अमित सिंह ने बताया कि बस्ती वासियों की मांग है कि योजना का स्थानांतरण वन भूमि पर किया जाए। जिसका प्रस्ताव स्थानीय प्रशासन और सरकार के समक्ष रखी जाएगी और जल्दी इस समस्या का निदान किया जाएगा।

      उन्होंने बस्ती वासियों की मांग पर योजना से सटे आदिवासी जाहेर स्थान के निर्माण और चारदीवारी का भी आश्वासन स्थानीय बस्ती वासियों को दिया है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!