अन्य
    Friday, April 19, 2024
    अन्य

      सीएम नीतीश ने गया पितृपक्ष मेला की तैयारी का लिया यूं जायजा

      मोक्ष नगरी’ गया में हर साल आयोजित होने वाली पितृपक्ष मेला इस बार 24 सितंबर से शुरू हो रही है जो 4 अक्टूबर तक चलेगी। इस धार्मिक विश्व प्रसिद्ध पितृपक्ष मेला की तैयारी को लेकर सीएम ने समीक्षा भी की

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज। सीएम नीतीश कुमार अपने एक दिवसीय दौरे पर  ‘मोक्ष नगरी’ गया पहुँचे। जहाँ उन्होंने विष्णु पद मंदिर में पूजा की तथा उसके बाद ऐतिहासिक और धार्मिक पितृ पक्ष मेले की तैयारियों का जायजा लिया। सीएम ने विष्णु मंदिर के पास  देवघाट के अलावा सूर्य कुंड का भी निरीक्षण किया।cm nitish in gaya

      नीतीश कुमार ने गया के प्रमंडलीय आयुक्त कार्यालय परिसर में बने अमर शहीद जगदेव प्रसाद की मूर्ति का अनावरण किया। सीएम गया के दिग्घी तालाब के प्रांगण में बने पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय उपेंद्र नाथ वर्मा की प्रतिमा का भी अनावरण किया।

      सीएम नीतीश कुमार  ने समाहरणालय के सभागार में पितृपक्ष मेला को लेकर अब तक की गई प्रशासनिक तैयारियों की जायजा लिया । इस बैठक में मगध प्रमंडल और गया जिले के तमाम वरीय अधिकारी भी मौजूद थे।

      अधिकारियों ने अब तक की तैयारियों की जानकारी मुख्यमंत्री को दी।सीएम नीतीश कुमार ने मेला में आने वाले देसी-विदेशी श्रद्धालुओं को हरसंभव सुविधा और सुरक्षा देने का भी निर्देश दिया।

      नीतीश कुमार के आगमन को लेकर व्यापक तैयारी की गई थी। सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे, शहर के प्रमुख चौक-चौराहों पर पुलिस बल की तैनाती की गई थी। सीएम के साथ कृषि मंत्री और गया से विधायक प्रेम कुमार भी उनके साथ थे।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!