अन्य
    Wednesday, April 24, 2024
    अन्य

      सीएम नीतीश के काफिले पर खूब चले ईंट-पत्थर, कई लोग जख्मी

      बिहार के बक्सर जिले में सीएम नीतीश  कुमार के काफिले पर  हमला हुआ है। इस हमले में खूब पत्थरबाजी हुई है। कई लोगों के जख्मी होने की खबर है। सीएम नीतीश कुमार इस हमले में सुरक्षित बताये जा रहे हैं। इस हमले के पीछे की वजह लोग अलग-अलग बता रहे हैं।

      सीएम नीतीश इन दिनों विकास समीक्षा यात्रा पर निकले हुए हैं। इसी क्रम में वे आज बक्सर पहुंचे थे। वे समीक्षा करने के क्रम में बक्सर के नंदर गाँव में गए थे। इस गाँव में दलित बस्ती है।

      nitish kafilaजब सीएम नीतीश वहां से जाने लगे तो दलित बस्ती के लोगों ने उनसे कहा कि सीएम नीतीश पहले दलितों की बस्ती में पहुंचें। उनका हालचाल जानें। बस्ती का दौरा करें। उसके बाद समीक्षा यात्रा करें।

      नंदर गांव के लोगों का आरोप है कि सात निश्चय कार्यक्रम में कोई काम धरातल पर नहीं हुआ है। इसी को लेकर लोगों का विरोध था। नीतीश कुमार नंदर गाव से निकल गए हैं। वहां से दो किलोमीटर दूर हरियाणा फार्म पर सभा के लिए पहुंचे हैं। मामले की विस्तृत जानकारी जुटाई जी रही है।

      nitish convoy attackedमालूम हो कि विकास योजनाओं की समीक्षा यात्रा का चौथा चरण 12 जनवरी को बक्सर से शुरू हुआ है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नंदन गांव में विकास योजनाओं के उद्‌घाटन और शिलान्यास के बाद आमसभा करने वाले थे।

      दोपहर बाद कैमूर के अहिनैरा गांव में भी आमसभा होगी। मुख्यमंत्री 13 जनवरी को सासाराम के रेहल और भोजपुर के दावा गांव में विकास योजनाओं के उद्‌घाटन और शिलान्यास के बाद आमसभा करेंगे।

      समीक्षा यात्रा का पांचवां चरण 16 जनवरी को गया से शुरू होगा। मुख्यमंत्री वहां के लाव गांव में आमसभा करेंगे। अगले दिन भागलपुर के उधाडीह भीरखुर्द गांव और पूर्णिया के हांसीबेगमपुर गांव में विकास योजनाओं के उद्‌घाटन और शिलान्यास के बाद आमसभा होगी। वह 18 जनवरी को छपरा के हंसराजपुर गांव में सभा करेंगे।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!