सहरसा डीएम शैलजा शर्मा को मिला राष्ट्रीय सिल्वर अवार्ड

राष्ट्रीय परिपेक्ष्य में ई-गवर्नेंस के लिए दिया जाने वाला यह पुरस्कार सहरसा जिला के लिए हीं नहीं, बल्कि बिहार राज्य के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। जिलाधिकारी शैलजा शर्मा के कुशल नेतृत्व में जिला प्रशासन की टीम ने यह उपलब्धि हासिल की है…..”

एक्सपर्ट मीडिया न्यूज डेस्क। मुम्बई में आयोजित 23वें ई-गवर्नेंस पर आयोजित राष्ट्रीय सम्मेलन में सहरसा जिलाधिकारी शैलजा शर्मा को सिल्वर अवार्ड प्रदान किया गया।

डीएम को यह सम्मान सहरसा जिला प्रशासन को लोक सेवाओं में ई-गवर्नेंस के माध्यम से नागरिकों को विभिन्न योजनाओं का लाभ पहुंचाने में उत्कृष्ट एवं नवाचारी योगदान के लिए प्रदान किया गया।

यह जिलाधिकारी सहित जिला प्रशासन की टीम की परिकल्पना, संकल्प, परिश्रम, एवं प्रशासनिक कुशलता से ही इसे साकार हुआ है।

सहरसा जिला प्रशासन द्वारा श्रेणी-3 में राज्य सरकार एवं केंद्रशासित क्षेत्र के लिए ई-गवर्नेंस के माध्यम से एण्ड टू एण्ड सर्विस डिलीवरी श्रेणी में किये गये प्रविष्टि के आधार पर अन्य प्रतिभागियों के साथ 15 सदस्यीय पैनल जिसमें केन्द्र सरकार के सचिव स्तर के पदाधिकारी, आइटी क्षेत्र के विशेषज्ञ, विशिष्ट शैक्षणिक संस्थानों के प्रतिनिधियों के समक्ष प्रजेंटेशन दिया गया।

15 सदस्यीय विशिष्ट पैनल द्वारा सहरसा जिला प्रशासन के प्रखंड से पंचायत तक ई-गवर्नेंस के माध्यम से लोक सेवाओं में उत्कृष्ट योगदान एवं नवाचारी प्रक्रियाओं को अपनाने के लिए सिल्वर अवार्ड हेतु चयनित किया गया। सिल्वर अवार्ड के साथ नगद पुरस्कार राशि भी प्रदान की गई।

भारत सरकार के प्रशासनिक सुधार एंव लोक शिकायत विभाग द्वारा मुम्बई में 8 फरवरी को जिलाधिकारी शैलजा शर्मा के साथ-साथ सहरसा जिला आईटी प्रबंधक  लखिन्द्र महतो को भी सिल्वर अवार्ड दिया गया।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.