सरकारी योजनाओं के अंबार, पर बदल नहीं रही गोड्डा की तस्वीर !

भाजपा शाषित प्रदेश झारखंड सरकार की उदासीनता और पदाधिकारियों की बेपरवाही का शिकार नजर आ रहा है। स्वास्थ्य, शिक्षा और पानी की घनघोर अव्यवस्था आज भी कई जगह बरकरार नजर आ रही है। यहां योजनाएं बहुत सारी हैं। मगर हालात है कि बदलने का नाम ही नहीं ले रही।“

गोड्डा (नागमणि)। ताजा तस्वीर गोड्डा जिले के बोआरीजोर प्रखंड की है, प्रखंड मुख्यालय से ठीक 5 किलोमीटर दूरी पर स्थित श्रीपुर जहां स्वास्थ्य, शिक्षा और पानी आदि के बत्तर हालात नजर आ रहे हैं, स्वास्थ्य उपकेंद्र और सामुदायिक भवन बिल्कुल जर्जर अवस्था में नज़र आ रहे हैं, वहीं 2000 आबादी के लिए बनाया गया पानी टँकी हाथी का दांत साबित हो रहा।

कई सारे सरकारी भवन बिल्कुल पुराने हैं, छतिग्रस्त हो चुके हैं, सच्चाई यह है कि भवनों का इस्तेमाल आज की तारीख में निजी तौर पर किया जा रहा है। मगर यहां देखने-बोलने वाला कोई नहीं।

इतना ही नहीं सरकारी जोन में जगह-जगह गन्दगी का अंबार देखने को मिल रहा है तथा सरकारी कार्यालय क्षेत्र के पास जुए का अड्डा देखने को मिल रहा है। मतलब तमाम हालात ऐसे हैं, जो बेहद चौंकाने वाले हैं।

स्थानीय लोगों ने बताया कि बोआरोजोर-मिर्जाचौकी मुख्य सड़क निर्माण का काम तो चल रहा है मगर यहां स्वास्थ्य, पानी, शिक्षा को लेकर भारी समस्या है।

स्वास्थ्य उपकेंद्र जीर्ण-शीर्ण अवस्था में है, दो एएनएम कार्यरत हैं जो कभी यहां आती हीं नहीं। कोई डॉक्टर भी नहीं है जिस कारण भारी आबादी को ईलाज के लिए बराबर बाहर जाना पड़ता है।

वहीं श्रीपुर बाजार के लिए बनाया गया पानी टंकी एक मोटर की वजह से आज 6 महीने से बन्द पड़ा हुआ है, सरकारी स्कूलों में शिक्षक नहीं है, मिडिल स्कूल में 4 और हाई स्कूल में 1 शिक्षक हैं, बच्चों का भविष्य अधर में है मगर यहां पब्लिक की सुनने-देखने वाला कोई नहीं।

ग्राम सेवक नंदन गुप्ता कहते हैं कि विधायक ताला मराण्डी द्वारा ग्रामीण क्षेत्र विकास का काम लगातार जारी है मगर काम धीमी गति से चल रहा। श्रीपुर में आज भी बहुत सारी समस्याएं हैं, जिन पर काम होना बांकी है। उज्ज्वला योजना, शौचालय योजना, ग्रामीण पथ निर्माण का काम तेजी से चल रहा है। मगर श्रीपुर बाजार में समस्याएं एक से बढ़कर एक हैं। ……नंदन गुप्ता, ग्राम सेवक

क्षेत्र में विकास कार्य लगातार जारी है मगर वास्तव में जनता की अपेक्षा के अनुरूप काम पूरा नहीं हो पा रहा है। सरकारी योजना धरातल पर तेजी से नहीं उतर पा रही, कहीं न कहीं अधिकारियों की लापरवाही भी एक मूल वजह है जिस कारण क्षेत्र का विकास प्रभावित हो रहा है।.….. विधायक ताला मराण्डी, बोरियो

Related News:

मुंगेर में कुएं से बरामद 12 एके-47 जबलपुर ऑर्डिनेंस डिपो की!
अयसने मास्टर को नीतिश जी देगें समान काम का समान वेतन?
सिद्धनाथ मंदिर के विकास के नारे से गूंजा उठा राजगीर का वैभारगिरी पर्वत
थाना बैरक के इस वायरल वीडियो से शराबबंदी पर फिर उठे सबाल
कानून व्यवस्था को लेकर तेजस्वी-मांझी का नीतीश पर कड़ा हमला
 ‘बालू-गिट्टी चोर, गद्दी छोड़’ के नारों के साथ राजद ने निकाली मशाल जुलूश
कोरोनाः डरिए मत, सावधान रहिए, यूं उठाईये लाभ
बदमाशों ने स्कूल की सरस्वती पूजा से लौट रही शिक्षिका पर तेजाब फेंका
मंजू वर्मा जी, कौन है ‘मुजफ्फरपुर महापाप’ का सबसे बड़ा रसुखदार सफेदपोश ?
भारत बंद के दौरान बिहार शरीफ में हुई जमकर तोड़-फोड़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...
Loading...