अन्य
    Thursday, April 18, 2024
    अन्य

      रिपोर्टर इंद्रदेव यादव हत्याकांडः कौन है बिरेन्द्र ?

      चतरा।  झारखंड के चतरा जिले के ताजा टीवी के रिपोर्टर इंद्रदेव यादव उर्फ अखिलेश प्रताप सिंह की हत्या के मामले को चतरा पुलिस ने सुलझा लेने का दावा किया है। इस मामले में मयूरहंड प्रखंड के रहने वाले बिरबल साव और लावालौंग झमन साव को गिरफ्तार किया है।

      चतरा पुलिस ने अनुसार, दोनों ने पत्रकार हत्याकांड में संलिप्तता की बात स्वीकारी है. हत्या में प्रयोग की गयी बाइक को भी पुलिस ने जब्त किया है।

      हालांकि चतरा के एसपी अंजनी झा ने इस मामले में बहुत जल्द और साक्ष्य जुटाने का दावा किया है। जिसके बाद चतरा पुलिस मीडिया को मामले की विस्तृत जानकारी देगी।

      इस मामले में मृतक पत्रकार की पत्नी बार-बार बीरेंद्र की गिरफ्तारी की मांग कर रहीं हैं और उनका आरोप है कि उससे उनके पति भयाक्रांत थे।

      इससे पहले क्या हुआ था?

      चतरा पुलिस ने शनिवार की देर रात शहर के एक दर्जन लोगों को घर से उठाया. थाना ले जाकर उनसे बारी-बारी से पूछताछ कर रही है।

      मालूम हो कि 12 मई  की रात अपराधियों ने देवरिया पंचायत भवन  के समीप पत्रकार इंद्रदेव की गोली मार कर हत्या कर दी थी।

      एसपी अंजनी कुमार  झा ने कल बताया था कि सभी बिंदुओं पर बारिकी से जांच की जा रही है। मोबाइल कॉल डिटेल्स व सीसीटीवी के माध्यम से  अपराधियों  तक पहुंचने  का प्रयास किया जा रहा है। जल्द ही मामले का खुलासा  कर दिया जायेगा. पुलिस टीम बना कर मामले की जांच की जा रही है।

      पुलिस बीरेंद्र को पकड़े, तो हो जायेगा खुलासा : पत्रकार की पत्नी बबीता

      पत्रकार की पत्नी बबीता का कहना है कि बीरेंद्र का फोन आने से इंद्रदेव विचलित हो जाता था। कई दिनों तक मानसिक रूप से परेशान रहता था। हत्या के तीन दिन पूर्व से लगातार बीरेंद्र का फोन आ रहा था। फोन पर धमकी दी जा रही थी।

      पुलिस को बीरेंद्र की खोजबीन करनी चाहिए। उसके पकड़ में आने से घटना का खुलासा हो पायेगा। घटना के दिन ही धनगाय से लौटा था।

      इधर, पत्रकार की हत्या को लेकर कई तरह की अटकलें लगायी जा रही हैं। कुछ लोगों का कहना है कि बिहार में पंचायत चुनाव चल रहा है।

      इंद्रदेव अपने पैतृक गांव धनगाय जाकर अपने चहेते उम्मीदवार के पक्ष में गांववालों को मतदान करने को कहा था। इसको लेकर दूसरे पक्ष के लोगों से उसकी कहा-सुनी हुई थी। घटना के दिन ही चतरा लौटा था।

      पांच लाख मुआवजा की घोषणा

      मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मारे गये पत्रकार इंद्रदेव यादव के परिवार को पांच लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है। इस संबंध में प्रधान सचिव संजय कुमार को निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने इस संबंध में डीजीपी डीके पांडेय से रिपोर्ट मांगी है। पूछा है कि अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए अब तक क्या कार्रवाई की गयी है।

      जेजेबी जज ने शराब तस्करी के आरोपी किशोर को पेश होते ही रिहा किया, क्योंकि…

      मृत रूपा तिर्की की बोलती 6 तस्वीरें, किसने खिंची हत्या की पोल खोलती ये तस्वीरें?

      राजगीर बबुनी कांडः उपर वाले के घर देर है अंधेर नहीं !

      पगलाए जदयू विधायक! प्रवासी मजदूरों से बोले- ‘तुम्हारा बाप पैदा किया तो रोजगार दिया,सो हम देंगे’

       

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!