अन्य
    Friday, April 19, 2024
    अन्य

      रात अंधेरे नालंदा एसपी की बड़ी कार्रवाई, 6 खनन माफियाओं समेत 14 पर एफआईआर

      ” बीती देर रात नालंदा के एसपी सुधीर कुमार पोरिका बालू माफियाओं के खिलाफ अचानक कड़े तेवर में दिखे। उन्होंने चर्चित गोईठवा नदी  किनारे व अन्य  अवैध उत्खनन स्थलों का निरीक्षण किया और उनके खिलाफ बड़ी कार्रवाई की।”

      बिहारशरीफ। एक्सपर्ट मीडिया न्यूज़ पर नालंदा जिले के मानपुर थाना क्षेत्र में 10 एकड़ 77 डिसमिल आम गैरमजरूआ जमीन से अवैध बालू उठाव-कारोबार की खबर को प्रमुखता से प्रसारित की जा रही थी।

      expert media news nalanda sp1

      लेकिन कहीं से कोई सुध नहीं लिया जा रहा था। यहां तक कि जिला खनन पदाधिकारी एवं बिहार शरीफ अंचलाधिकारी के द्वारा चिन्हित खनन माफियाओं के खिलाफ लिखित शिकायत मिलने के बाबजूद स्थानीय पुलिस हाथ धरे बैठी थी।

      इस अवैध बालू उत्खनन के विरुद्ध एक्सपर्ट मीडिया न्यूज़ लगाता खबरें प्रकाशित प्रसारित कर रही थी।

      इस मामले को लेकर कल देर रात नालंदा पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार पोरिका ने खनन माफिया के बड़ी कार्रवाई की है। सबसे बड़ी बात कि एसपी ने इस बड़ी कार्रवाई की भनक स्थानीय थाना पुलिस तक को नहीं लगने दी और सब कुछ ऑन द स्पॉट की। एसपी की इस तरह की कार्रवाई की सर्वत्र प्रशंसा की जा रही है।

      एसपी ने खुद अवैध बालू उठाव स्थल पर जाकर बालू के अवैध कारोबार में संलिप्त लोगों के विरुद्ध कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

      expert media news nalanda sp 1

      अवैध खनन के विरुद्ध इस छापेमारी में खनन विभाग की टीम के साथ बिहार शरीफ के अंचलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा, बिहारशरीफ के अनुमंडल पदाधिकारी एएसपी अभियान  एस मिश्रा समेत सशस्त्र बल शामिल थे।

      नालंदा एसपी सुधीर कुमार पोरिका ने सबसे पहले जिले के चर्चित अवैध बालू कारोबार में संलिप्त थाना क्षेत्र मानपुर के तिउरी एवं अलौदिया के गोईठवा नदी के किनारे अवैध बालू उठाव घाटों के पास पास पहुंचे।

      इस कार्रवाई की भनक जैसे ही मानपुर थानेदार अमरेश कुमार सिंह को लगी तो आनन-फानन में वे उत्खनन स्थल पर पहुंचे।

      एसपी सुधीर कुमार पोरीका ने थानेदार को कड़े निर्देश देते हुये कहा कि यहां अवैध उत्खनन का काम हर हाल में बंद हो। इसके पास मानपुर थाना क्षेत्र में बालू के धंधे में शामिल 14 धंधेबाजों के विरुद्ध प्राथमिकी  दर्ज कराई गई है।

      उधर, मानपुर थानाध्यक्ष ने बताया कि अंचल अधिकारी एवं खनन विभाग के द्वारा चिन्हित तिउरी गांव के 6 खनन माफियाओं समेत 14 के विरुद्ध FIR दर्ज किया गया है और इन खनन माफियाओं को जल्द ही दबोचने के लिये छापेमारी अभियान शुरु कर दी है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!