अन्य
    Thursday, April 25, 2024
    अन्य

      राजगीर विधायक ने खुद की अनुसंशित पहली योजना का किया उद्घाटन

      “इस मौके पर विधायक  ने बताया कि पांच लाख की लागत से सीढ़ी का निर्माण कराया गया है। जो इस विधान सभा क्षेत्र का पहली योजना है।”

      गिरियक ( निसार अंसारी )। नालन्दा जिले के गिरियक प्रखंड के इसुआ ग्राम में राजगीर विधायक रवि ज्योति स्वंय की अनुसंशित पहली योजना से बने सीढ़ी का उद्घाटन विधायक ने किया ।

      rajgir mla 2

      उन्होंने कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए सभी योजनाओं को पूरा कराना ही प्राथमिकता है।

      साथ ही इस क्षेत्र के गांव ग्राम में हर वर्ग के युवाओं को शिक्षा और रोजगार से जोड़ने की पहल की जाएगी और उन्हें हर सम्भव सहायता भी किया जाएगा।

      योजना के उद्घाटन से पहले पूर्व प्रमुख सरोज देवी द्वारा विधायक रवि ज्योति को फूल माला और बुके देकर स्वागत भी किया गया। इसके बाद पूजा अर्चना कर नारियल फोड़कर निर्मित सीढ़ी का उद्घाटन किया गया।

      rajgir mla 1इस मौके पर पूर्व प्रमुख सह पैक्स अध्यक्ष सुनील कुमार ने बताया कि इस तालाब का उपयोग छठ व्रतियों के द्वारा छठ पूजा के लिए किया जाता है।

      यहां इसुआ गांव के अलावा आस पास कस ग्रामीण छठ वर्ती अर्ध्य देने इस घाट पर आते हैं और छठ पूजा किया जाता है।

      इसको लेकर उद्घाटन के बाद इस तालाब की साफ सफाई भी की गई। इस साफ सफाई अभियान में ग्रामीगों ने अपना श्रम दान की। इस मौके पर मुखिया अंजू देवी, उप मुखिया संजय कुमार, किसान श्री व सेवा निवृत शिक्षक सहदेव प्रसाद , शैलेन्द्र कुमार, नन्द किशोर प्रसाद , गौतम कुमार के अलावा काफी संख्या में ग्रामीण लोग मजूद थे।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!