रांची में बीच सड़क ऑटो चालक को पेट्रोल छींट जिंदा जलाने की कोशिश, एक धराया

Share Button

“जरा इन अपराधियों की हिमाकत देखिए कि पहले तो एक युवक को दिनदहाड़े बीच सड़क जलाकर जान से मारने की कोशिश की। उसके बाद उस युवक की जान बचाने वाले दो युवकों को जान से मारने का प्रयास किया।” 

रांची। शहर के कांटा टोली चौक पर उस समय अफरा तफरी मच गई जब एक ऑटो चालक युवक को दो अपराधियों ने जलाने की कोशिश करने लगे। लेकिन वहां मौजूद दो युवकों ने हिम्मत जुटाकर युवक को बचाया। उसके बाद दोनों अपराधियों ने युवक को बचाने वाले लड़कों को जान से मारने की कोशिश की।

खबर है कि राजधानी रांची शहर के कांटा टोली चौक पर ऑटो लगाए जिलानी नाम का युवक अपने ऑटो में गाना सुन रहा था। तभी इलाके के दो अपराधी किस्म के लोग जिलानी के ऑटो के पास आते हैं और उसे गाना बंद करने को कहते हैं। अपराधियों की इस बात पर एतराज जताते हुए जिलानी उनसे पूछता है कि आखिर उनको क्या परेशानी है?

बस क्या था जिलानी की इतनी सी बात पर भड़के दोनों युवकों ने जिलानी पर पेट्रोल छिड़कना शुरु कर दिया और उसे जिंदा जलाने की कोशिश करने लगे। अपने शरीर पर पेट्रोल छिड़कता देख जिलानी वहां से भागने की कोशिश करने लगा। तभी वहां पहुंचे दो स्थानीय युवकों ने जिलानी की जान बचाई और दोनों अपराधियों को वहां से खदेड़ा।

जिलानी की जान बच जाने और अपराधियों के वहां से फरार हो जाने पर भी मामला खत्म नहीं हुआ। जिलानी की जान बचाने वाले ये दोनों युवा बबलू और अनवर अपने घर पहुंचे ही थे कि तभी दोनों अपराधी राजा और मोइनुद्दीन हथियार लेकर दोनों युवकों को जान मारने की नीयत से उनके घर पहुंच गए।

हालांकि ये तो दोनों युवकों की खुशकिस्मती रही कि घटना होने से पहले ही स्थानीय लोगों ने दोनों अपराधियों को पकड़ लिया और जमकर पिटाई  कर दी।

हालांकि पिटाई के दौरान एक अपराधी मोइनुद्दीन मौके से फरार होने में कामयाब हो गया। लेकिन दूसरा अपराधी राजा को लोगों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया।

उधर लोअर बाजार थाना प्रभारी सुमन सिन्हा ने बताया कि राजा और मोइनुद्दीन पुराने अपराधी हैं। पुलिस ने जानकारी दी कि राजा के दो भाई भी अपराधी हैं। फिलहाल दोनों जेल में बंद है। यह दोनों लोअर बाजार थाना क्षेत्र के कुरैशी मोहल्ला के रहने वाले हैं।

इस मामले में बबलू कुरैशी, जिलानी, अनवर कुरैशी और दूसरे स्थानीय लोगों के दर्ज बयान पर लोअर बाजार थाने में राजा और मोइनुद्दीन के खिलाफ FIR दर्ज कर लिया गया है। फिलहाल पुलिस मोइनुद्दीन की गिरफ्तारी की कोशिश में लगी है।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Loading...