मोबाईल ठगी रैकेट के सरगना ने बैंक अकाउंट देकर मांगे 50 हजार

Share Button

संगीता को कोलकाता से मिल रही डाकघर परीक्षा पास कराने प्रलोभन

रांची ( मुकेश भारतीय)। इन दिनों मोबाइल फोन के जरिये डाकघर की परीक्षा पास कराने और नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी का धंधा खूब जोरों पर हैं।

sangeeta mobile massegeचकला निवासी विकास कुमार की पत्नी संगीता कुमारी ने करीब 5 माह पहले केन्द्रीय डाकघर विभाग के रांची प्रमंडल में कलर्क पद के लिये परीक्षा दी थी। इधर पिछले कई दिनों से उसके मोबाईल नंबर पर 08521404988 माबाईल नंबर से बार-बार यह कॉल आ रहा है कि उसकी कॉपी जांच ली गई है। उसे 55 अंक मिले हैं। लेकिन पास होने के लिये असे 65 अंकों की जरुरत है। अगर वह पास होना चाहती है तो फौरन उसके बताये गये स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एकाउंट नंबर- 20345062794 में 15 हजार रपये जमा कर दे। उसके बाद  आगामी 14 तारीख को जब रिजल्ट आ जायेगा तो शेष 35 हजार रुपये जमा करना होगा।

मोबाइल पर खुलेआम यह ऑफर देने वाला अपना नाम रोहित और कोलकाता का रहने वाला बताता है। वह दिन भर में 25 बार से उपर कॉल करता है। रोहित का कहना है कि वह कोलकाता के उस ऑफिस में काम करता है, जहां क़पियां जांची जाती है और पैसे के बल वहां कुछ भी हो जाता है।

खेती-बारी के काम कर बीए तक की पढ़ाई करने वाली 25 वर्षीया संगीता कुमारी बताती है कि वह शुक्रवार की दोपहर रोहित के बताये गये बैंक में जब पैसा डालने के लिये एकाउंट नंबर मांगा तो उसने उसके पति को कुछ भी न बताने की शर्त पर एक एक एकाउंट नंबर मोबाइल में मैसेज किया। पति से छुपाने की बात पर उसे ठगी का शंका हुआ और अब वह चाहती है कोई भी उसके झांसे में न आये।

संगीता को समझ में नहीं आ रहा है कि उसका मोबाईल नंबर और उसके बारे में आवेदन में भरी गई सूचनाओं की जानकारी से कोई कैसे अवगत हो गया।

Related Post

85total visits,2visits today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...