अन्य
    Saturday, April 20, 2024
    अन्य

      मोतीपुर थानाध्यक्ष को दबोचने के लिए छापामारी तेज

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज। पटना से मुजफ्फरपुर पहुंची मद्य निषेध की विशेष टीम ने मुजफ्फरपुर जिले के मोतीपुर थाना प्रभारी को दबोचने के प्रयास में जुटी है। छापामारी की भनक मिलते ही थानाध्यक्ष शराब बेचने फरार हो गए थे।

      bihar police wine crime2
      शराब कारोबारी थाना प्रभारी कुमार अमिताभ…..

      बता दें कि मोतीपुर थानाध्यक्ष कुमार अमिताभ के आवास से शराब बेचने की शिकायत पर मद्य निषेध पटना की टीम ने रविवार की शाम 7 बजे मोतीपुर थाने पर धावा बोला था।

      एसएसपी, एसडीओ पश्चिमी की उपस्थिति में विशेष टीम ने थाना परिसर व मोतीपुर थानेदार के आवास का ताला तोड़कर चार घंटे तक घेराबंदी कर भारी मात्रा में शराब व कैश बरामद की थी।

      शराबबंदी के बाद अब तक जब्त शराब का मिलान किया जा रहा है। उधर, एसएसपी के आदेश के बावजूद मोतीपुर थानेदार ने मोबाइल बंद कर मोतीपुर इलाके से भाग निकला था। इस बीच एसएसपी ने थानाध्यक्ष को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया था।

      मोतीपुर थाना अध्यक्ष का शराब तस्करों से संबंध के साथ आवास में शराब रखे जाने की गुप्त सूचना मद्य निषेध आईजी संजय को मिली थी। मद्य निषेध के एसपी राजीव रंजन के नेतृत्व में विशेष टीम शाम 5 बजे ही कांटी के सदातपुर चौक पर पहुंची थी।

      सदातपुर चौक पर ही कांटी व अहियापुर थाने की पुलिस एवं बीएमपी को लेकर मोतीपुर थाने की घेराबंदी कर ली थी। कुछ ही देर बाद डीएसपी पश्चिमी कृष्ण मुरारी प्रसाद, एसएसपी मनोज कुमार भी पहुंच गए।

      इस बीच थानेदार फरार हो गए थे। फिर तत्कालीन थानेदार सुभाष प्रसाद को बुलाया गया था। रात 11 बजे तक थानाध्यक्ष के आवास का ताला तोड़ा गया था।bihar police wine crime 1

      हाल ही में जिले से पहुंची क्यूआरटी ने मोतीपुर थाना क्षेत्र के एक लाइन होटल पर गैस कटिंग के बड़े रैकेट का पर्दाफाश किया था। वहां से आधे दर्जन ट्रक व कई लोगों को पकड़ा गया था। इसमें कच्ची-पक्की के ट्रक ऑनर का नाम आया था।

      इसके बाद कई बार जिला मुख्यालय व उत्पाद विभाग की टीम मोतीपुर थाना क्षेत्र में शराब के ठिकाने पर छापेमारी कर बड़े पैमाने पर शराब जब्त कर चुकी हैं। मोतीपुर से कई स्प्रिट के टैंकर को भी पकड़ा जा चुका है।

      बावजूद स्थानीय धंधेबाज आदत से बाज नहीं आते हैं। बता दें कि गत सप्ताह नवादा में शराब लदे दो ट्रकों को वहां की टीम ने पकड़ा था। चालक समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

      पूछताछ में पता चला कि पश्चिमी क्षेत्र के एक नेता जी की ही शराब खेप लाई जा रही थी। इसकी जानकारी के बाद नवादा की पुलिस मोतीपुर समेत कई जगहों पर छापेमारी भी कर चुकी है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!