मिशन 40 हजार के तहत 1 दिन में यूं खोद डाले 22 हजार शौचालय के गड्ढे

एक्सपर्ट मीडिया न्यूज। 15 अगस्त 2018 तक जिला के हर घर में शौचालय बनवाना सुनिश्चित करने के लिए चल रहे निर्मल नालंदा अभियान के तहत रविवार को जिला के गावँ-टोलों में 22 हजार शौचालय के गड्ढे खोदे गए।

मिशन 40 हजार के नाम से शुरू किए गए इस अभियान के बाकी गड्ढे एक-दो दिनों में खोद लिए जाएंगे और उनमें शौचालय निर्माण का कार्य शुरु हो जाएगा।

यह जानकारी District Administration, Nalanda फेसबुक पेज के जरिये दी गई है। आगे दी गई जानकारी के अनुसार डीएम डॉ त्यागराजन एस एम ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अन्य संबंधित पदाधिकारियों को कहा कि वह इस अभियान को मिशन मोड में पूरा करावें, लोगों को प्रेरित किया जाए कि वह अपना शौचालय खुद बना वें तथा जैसे ही उनका शौचालय बन जाता है नियमानुकूल उसका भुगतान भी तुरंत किया जाए। शौचालय निर्माण कार्य में बिचौलिए प्रवेश ना करें इसकी भी सख्त हिदायत दी गई है।

डीएम ने उप विकास आयुक्त सुब्रत कुमार सेन तथा प्रखंडों के वरीय प्रभारी पदाधिकारियों से भी कहा है कि वे इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम का नियमित रूप से अनुश्रवण करते रहें एवं समय पर पूरी गुणवत्ता के साथ शौचालय का निर्माण कराएं ।

डीएम ने कहा है कि लोगों में व्यापक स्तर पर जागरूकता उत्पन्न करने के लिए इसी प्रकार समूह में शौचालय निर्माण करने के लिए अभियान चलाया जाएंगे, जिससे कि 15 अगस्त 2018 तक जिला पूरी तरह से खुले में शौच मुक्त हो सके।

शौचालय निर्माण अभियान के इस कार्यक्रम में सभी जगहों पर महिलाओं में विशेष उत्साह देखा गया है। सरकार से प्रोत्साहन पाकर वे अपना अपना शौचालय बनवाने के लिए स्वयं फावड़े लेकर गड्ढा खोदने के लिए जुट गई।

हालांकि, District Administration, Nalanda  की अधिकृत फेसबुक पेज पर उपरोक्त सूचना के साथ जिस तरह के फोटो संलग्न किये गये हैं, वे खुद हकीकत की पोल खोल रही है।

Related News:

 पावापुरी महोत्सव का रंगारंग अगाज, अद्भुत है नालंदा की धरती : नीतीश 
33 करोड़ देवी-देवता की मौजूदगी में 24 घंटे जाग रहा भगवान ब्रह्मा का राजगीर
जेल में जदयू नेता की मौत पर बवाल, बजी पगली घंटी, सड़क जाम
वसूली का वीडियो वायरल होने के बाद ASI समेत 6 पुलिसकर्मी सस्पेंड
नालंदा SP-DSP की भारी लाव-लश्कर की मौजूदगी में फरार हो गया कुख्यात मुन्ना महतो !
नीतिश का चौतरफा विरोध, छपरा में डीएम को बांस से पीटा, एसपी जान बचाकर भागी
एक और दरिंदगी, अज्ञात युवती से रेप का वीडियो वायरल, धर पकड़ में जुटी पुलिस
नालंदा में शिक्षा का हालः कहीं 16 छात्र पर 5 शिक्षक तो कहीं 250 छात्र पर 2 शिक्षक
बिहारशरीफ के श्रम कल्याण मैदान में मनाई जाएगी पटेल जयंती
बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने स्टेट बार काउंसिल चुनाव पर लगाई रोक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...
Loading...