महीना में 2 दिन नालंदा विवि के कुलाधिपति संग राजगीर प्रवास करेगें सीएम नीतिश

Share Button

नालंदा (रामविलास)। नालंदा विश्वविद्यालय के कुलाधिपति पद्मभूषण डॉक्टर विजय भटकर ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कल एक भेंट में कहा है कि “नालंदा विवि के निर्माण में सरकार हर संभव सहयोग करेगी। वे महीना में 2 दिन उनके साथ राजगीर में प्रवास करेंगे। इस दौरान राजगीर और नालंदा के महत्वपूर्ण स्थल का भ्रमण करेंगे। नालंदा प्राचीन नालंदा विश्वविद्यालय इलाके के 200 गांव के आर्थिक सहयोग से चलता था। नालंदा विश्वविद्यालय भी 200 गांव को गोद ले और वहां की शिक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करें। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की यह इच्छा है ”।

उन्होंने कहा कि काशी प्रसाद जायसवाल शोध संस्थान के निदेशक डॉक्टर विजय चौधरी को जिम्मेवारी सौंपी गई है।उन्होंने अपना परिचय बताते हुए कहा कि वह महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र के मुरंबा गांव के निवासी हैं।

उन्होंने कहा कि 36 महीने में नालंदा विश्वविद्यालय का भवन निर्माण करने की तिथि तय की गई है। पहले चरण में 2020 तक सभी गैर आवासीय भवनों का निर्माण कराने का लक्ष्य है। इसके अलावे आवासीय भवनों का भी निर्माण कराया जाएगा। उनके लिए विश्वविद्यालय की गरिमा और महिमा सर्वोपरि है।

डॉक्टर भटकर ने बताया कि कोरिया के प्रोफेसर ली फ्योंग ने $10000 विवि को छात्रवृत्ति के लिए सहयोग किया है।

उन्होंने कहा कि उनके लिए विश्वविद्यालय की गरिमा और महिमा सर्वोपरि है।

इस अवसर पर विश्वविद्यालय के प्रभारी कुलपति पंकज एन मोहन प्रभारी कुलसचिव के चंद्र मूर्ति संचार निदेशक अस्मिता पोलाइट उपस्थित थे ।

Related Post

72total visits,1visits today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...