अन्य
    Thursday, April 25, 2024
    अन्य

      मनरेगा फर्जीवाड़ा उजागर करने पर मिल रही धमकी, ग्रामीणों का थाना में शिकायत

      धमकी देने वाले कहते हैं कि हमारी पहुंच सत्ताधारी दल के विधायक एवं मंत्री से लेकर आला अधिकारियों तक है। तुम कुछ भी कर लो। मेरा बाल भी बांका नहीं होगा…”

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क। नालंदा जिले के नगरनौसा प्रखंड के दामोदरपुर बलधा पंचायत में मनरेगा योजनाओं के मजदूरी भुगतान में हुए फर्जीवाड़ा को उजागर करने पर लोगों को धमकियां मिल रही है।

      nagarnaussa cruption 1ग्रामीण राजीव रंजन कुमार ने बताया कि जब से हमने इस फर्जीवाड़ा को उजागर करने में जूटे तभी से तरह तरह की धमकियां हमारे परिवार वालों को मिलने लगी।

      उन्होंने बताया कि नगरनौसा प्रखंड के दामोदरपुर बल्धा पंचायत में सैकड़ों फर्जी खाता के सहारे करोड़ों रुपया का बंदरबांट किया गया है।

      उन्होंने पंचायत के कई पंचायत प्रतिनिधियों एवं पूर्व पंचायत प्रतिनिधियों पर निशाना साधते हुए कहा कि इस तरह का गरीबों का निवाला छीनने वाले पंचायत जनप्रतिनिधि जनसेवा की भावना से नहीं, बल्कि सरकारी राशि के बंदरबांट करने के उद्देश्य इस तरह कार करने में लगे हैं।

      श्री रंजन ने कहा की अगर इसकी जांच गहन पूर्वक करवाया जाए तो जिले भर में भारी पैमाने पर मनरेगा मैं लूट को बेनकाब किया जा सकता है।

      इधर धमकी मिलने के विरोध में दर्जनों महिला-पुरुष नगरनौसा थाना पहुंच थानाध्यक्ष को मामले की जनकारी देते हुए धमकी मिलने से जुड़े एक आवेदन भी दिया।nagarnaussa cruption 3

      इस मामले में मुखिया संजू देवी से जब इसकी जानकारी लेनी चाहिए तो उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि वह पिछले दो-तीन महीनों से बीमार चल रही है तथा उसका इलाज पटना से हो रहा है।

      उसी दौरान पंचायत रोजगार सेवक पवन कुमार ने फोन करके कहा कि कुछ जरूरी कागजात है,उस पर आप अपना हस्ताक्षर बनाते हुए पटना निकल जाइएगा।

      मुखिया ने बताया कि मुझे इस घटना की जानकारी ग्रामीणों से बुधवार की संध्या में जानकारी मिली।

      हालांकf ग्रामीण इस बात से अचंभित हैं कि बिना बैंक कर्मियों के मिलीभगत से इस तरह का फर्जी खाता किस तरह खोला जा सकता है।

      थानाध्यक्ष सुनील कुमार राजवंशी ने बताया कि आवेदन मिला है, मामले की जांच किया जा रहा है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!