अन्य
    Tuesday, April 23, 2024
    अन्य

      भाजपा से निष्कासित लोग ही दे रहे पार्टी सदस्यता अभियान को बल

      हालत यह है कि अब ये लोग प्रेस रिलीज भी जारी करने की हिम्मत नहीं जुटा रहे कि कार्यकर्ताओं को क्या कहें…………………?

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क। आज कल विश्व की सबसे बड़ी पार्टी होने का दावा करने वाली भाजपा का सदस्यता अभियान जोर शोर से चल रहा है। हो भी क्यों नहीं। संविधान में संशोधनों के साथ राष्ट्रहित में एक से बढ़कर एक फैसले लिये जा रहे है।

      nalanda bjp 1लेकिन इसके उलट नालंदा भाजपा का एक अलग ही संविधान है। तभी तो जिन लोगों का पार्टी से  निष्कासन हुआ, उनके भरोसे ही सदस्यता अभियान की नैया खेवी जा रही है। शायद किसी तरह यहां अभियान की लुटिया न डूबे।

      नालन्दा भाजपा के जिलाध्यक्ष प्रो रामसागर सिंह द्वारा लोकसभा चुनाव के तुरंत बाद आनन-फानन में बिना पार्टी संविधान का अनुपालन किए नालंदा विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी कौशलेंद्र कुमार उर्फ छोटे मुखिया सहित पार्टी के कुल 7 लोगो को प्रेस रिलीज जारी कर पार्टी से निकाल दिया था।

      शायद नालंदा जिलाध्यक्ष को संगठन के संविधान की ज़रा भी जानकारी नहीं थी। न जाने किस मंशा से बिना प्रदेश स्तरीय सलाह के निष्कासन की प्रेस रिलीज जारी कर दी।nalanda bjp

      वहीं इधर पार्टी ने विधानसभा में अकेले चुनाव लड़ने की ताकत आज़माइश के लिये बतौर उन्हीं निष्कासित लोगों को विशेष सदस्यता प्रभारी बनाकर क्षेत्र मजबूत करने की जवाबदेही दे दी है।

      शुरुआती में तो जिलाध्यक्ष से लेकर जिला के पार्टी पदाधिकारी इन नेताओं से दूरी बनाते दिखे, लेकिन जैसे-जैसे सदस्य्ता अभियान की गति बढ़ाने का दबाब पड़ा। सभी पार्टी संविधान विशेषज्ञ सरेंडर करते नज़र आये और फिर मंच साझा करना भी शुरू कर दिए।

      फिलहाल पार्टी सूत्रों की माने तो जिलाध्यक्ष के खिलाफ पार्टी के अंदर एक मजबूत विपक्ष तैयार हो चुका है। जो संगठन से वर्तमान जिलाध्यक्ष को हटाने की माँग करेगा।

      उधर समान पार्टी विचारों से सम्बंध रखने वाले विभिन्न संगठन भी जिलाध्यक्ष के खिलाफ मुखर होने लगे हैं।

      उनका मानना है कि उन्हें विधानसभा की तैयारी में सभी वर्ग के कार्यकर्ताओं को जोड़ने वाला व्यक्ति चाहिए, न कि तोड़ने वाला।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!