बोले महामहिम- ‘जम्मू-कश्मीर से भी खराब हालात है पटना की’

Share Button

बिहार के पूर्व और जम्मू-कश्मीर के वर्तमान महामहिम सत्यपाल मलिक ने जम्मू व कश्मीर में आपराधिक वारदातों की तुलना बिहार की राजधानी पटना में होने वाली घटनाओं से की है……”

एक्सपर्ट मीडिया न्यूज डेस्क। बिहार में भले ही सुशासन बाबू की सरकार है, लेकिन यहां बढ़ रहे अपराध के ग्राफ पर अब बिहार के पूर्व राज्यपाल और वर्तमान में जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने भी बयान दे दिया है।

उन्होंने कहा है कि पटना में एक दिन में जितनी हत्याएं हो जाती हैं, उतनी हत्याएं कश्मीर में एक सप्ताह में होती हैं। मतलब कश्मीर से ज्यादा अपराध बिहार में है।

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सतपाल मलिक के बयान के बाद बिहार में सियासी बवाल मच गया। विपक्षी दलों ने इस बहाने सरकार पर जमकर निशाना साधा।

एक वेबसाइट के अनुसार राज्यपाल ने कहा कि जम्मू व कश्मीर अन्य राज्यों की तरह ही है। अब यहां नरसंहार नहीं होते। एक सप्ताह में यहां जितनी मौतें होती हैं, उतनी हत्याएं पटना में एक दिन में हो जाती हैं।

जम्मू-कश्मीर के महामहिम ने कहा कि प्रदेश में पत्थरबाजी की घटनाओं में कमी आयी है। आतंकवादियों की भर्ती बंद हो चुकी है। लोग सामान्य जनजीवन जी रहे हैं।

बता दें कि सत्यपाल मलिक जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल बनाए जाने से पहले बिहार के गवर्नर थे। 23 अगस्त, 2018 को उन्होंने नरेंद्र नाथ वोहरा का स्थान लिया था। वोहरा 10 वर्ष तक जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल रहने के बाद रिटायर हुए थे।

जम्मू-कश्मीर में पिछले साल जून महीने में राज्यपाल शासन लागू किया गया था। 20 दिसंबर को इसकी मियाद पूरी होने पर केंद्र ने राज्य में अगले 6 महीने के लिए राष्ट्रपति शासन लगा दिया था।

256

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Loading...