अन्य
    Thursday, April 25, 2024
    अन्य

      बैंक मैनेजर की सूझबूझ से लुटने से यूं बचे ग्राहक, जालसाज धराया

      आज कल जालसाज विभिन्न कम्पनियों से सस्ता लोन दिलाने के नाम पर डॉक्युमेंट्स लेते है और चेक पर कम्पनी का नाम मैजिक पेन से लिखवा लेते है। इस पेन से कुछ घण्टे बाद चेक पर से स्याही उड़ने के बाद इस अकाउंट से पैसे निकाल लेते है…………………….”

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क। नालंदा जिले के राजगीर के धर्मशाला रोड स्थित एचडीएफसी के बैंक मैनेजर की सूझबुझ से एक जालसाज गिरफ्तार हुआ वही बैंक ग्राहक का लाखो रुपया लूटते लूटते बच गया।1 6

      24 परगना पश्चिम बंगाल के जालसाज अमित कुमार यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके पास से अलग अलग नाम के लगभग 35 आधार कार्ड और 8 एटीम कार्ड  और आधा दर्जन सिम कार्ड बरामद किए गए हैं।

      आज दोपहर एक जालसाज राजगीर के प्रतिष्ठित व्यवसायी सागर इलेक्ट्रॉनिकस के दो लाख पन्द्रह हज़ार रुपये का चेक लेकर एचडीएफसी बैंक पहुँचा।

      बैंक मैनेजर मनोरंजन कुमार ने बताया कि चेक भुगतान के पूर्व ग्राहकों के सुरक्षा हित में नियमित रूप से खाताधारकों को फोन कर चेक काटने की पुष्टि करता है, लेकिन कस्टमर का फोन स्विच ऑफ था।

      जालसाज से जब पैसे निकासी की बात हुई, तभी प्रबंधक को मामला संदिग्ध समझ में आया। प्रबंधक ने जालसाज को पांच मिनट बैठने को बोले। बैंक प्रबंधक ने खाताधारी सागर इलेक्ट्रॉनिक के बेटे को फोन कर बुलाया। तब उसने कहा कि वो चेक नहीं दिए है।hdfc bank thag1

      तब बैंक प्रबंधक द्वारा निकास गेट बंद कर तत्काल सूचना राजगीर डीएसपी को दी और मौके पर पुलिस ने जालसाज को गिरफ्तार कर लिया। वही प्रबंधक के इस सूझबूझ पर राजगीर के व्यवसायियों ने हर्ष व्यक्त किया है।

      सूत्रों के अनुसार जालसाज ने आज सेंट्रल बैंक के खाताधारी मुन्ना कुमार के फर्जी चेक से 48 हज़ार निकालने का प्रयास किया था, लेकिन सिग्नेचर मिसमैच के कारण वहां भुगतान नहीं हो सका।

      जानकारी के अनुसार आज कल जालसाज विभिन्न कम्पनियों से सस्ता लोन दिलाने के नाम पर डॉक्युमेंट्स लेते है और चेक पर कम्पनी का नाम मैजिक पेन से लिखवा लेते है।

      मैजिक पेन से कुछ घण्टे बाद चेक पर से स्याही उड़ने के बाद इस अकाउंट से पैसे निकाल लेते है। फिलहाल जालसाज पुलिस की गिरफ्त में है और उससे पूछताछ हो रही है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!