बेखौफ बदमाशों ने हवलदार को गोली मारी, मौत, कार्बाइन भी लूटी

Share Button

पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क)। बेखौफ अपराधियों ने मुजफ्फरपुर के सकरा थाना के एनएच 28 स्थित मारकन चेकपोस्ट पर तैनात बिहार पुलिस के हवलदार मलेश्वर राम (55) की गोली मारकर हत्या कर दी। सिर में दो गोली काफी करीब से मारी गई थी।

बाइक सवार दो अपराधियों ने उनकी सरकारी लोडेड कारबाइन भी लूट ली। इसके बाद हथियार लहराते हुए ग्रामीण सड़क से फरार हो गए। घटना से मौके पर अफरातफरी मच गई।

आक्रोशित लोगों ने एनएच-28 को कारीब एक घंटे के लिए जाम कर दिया। एसएसपी मनोज कुमार के पहुंचने के बाद जाम हटा। दूसरी तरफ पुलिस मुख्यालय पटना से जांच के लिए एसटीएफ को रवाना किया गया है।

मृत हवलदार मलेश्वर मुंगेर के मुफस्सिल थाना के सीताकुंड हसनपुर निवासी मुनी लाल राम के पुत्र थे। 1986 में बतौर सिपाही बहाल हुए थे। करीब एक साल से मारकन चौक स्थित पुलिस चेकपोस्ट पर तैनात थे। इस पोस्ट पर उनके अलावा छह और पुलिसकर्मी भी तैनात थे।

हालांकि, घटना के वक्त अन्य पुलिसकर्मी मारकन चौक के दूसरे हिस्से में वाहनों पर रिफ्लेक्टिंग स्टीकर चिपकवा रहे थे। दोपहर करीब एक बजकर 29 मिनट पर बाइक सवार अपराधियों ने वारदात को अंजाम दिया।

गोली लगने पर घायल हवलदार को शहर के बैरिया स्थित एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान मौत हो गई। घटना की सूचाना हवलदार के परिजनों को दे दी गई है।

पुलिस ने अस्पताल से शव को कब्जे में लेकर पंचनामा बनाकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पोस्टमार्टम के बाद अंतिम सलामी के लिए पार्थिव शरीर को पुलिस लाइन लाया गया। परिजनों के आने पर आगे की कार्रवाई होगी।

वहीं मारकन चेक पोस्ट के प्रभारी जमादार अशोक कुमार दूबे से पुलिस छावनी में घंटों पूछताछ की गई है। लेकिन हवलदार की हत्या के पीछे की वजह का खुलासा नहीं हो सका है।

घटना के बाद पुलिस मुख्यालय तक हड़कंप मच गया। जिस वक्त घटना हुई, उस वक्त तिरहुत रेंज के आईजी गणेश कुमार नगर थाने में कांडों की समीक्षा कर रहे थे। उनके साथ एसएसपी व सिटी एसपी भी थे।

घटना की सूचना मिलने पर एसएसपी सकरा के लिए निकल गए। वहीं सिटी एसपी, एसएसपी अभियान, डीएसपी पूर्वी व पश्चिमी और नगर डीएसपी बैरिया स्थित अस्पताल पहुंचे। जहां घटनाक्रम के बारे में जानकारी ली।

हालांकि, उस वक्त हवलदार के बेहोश होने की वजह से पूछताछ नहीं कर सके। इसके बाद सभी पुलिस अधिकारियों ने मारकन चौक स्थित घटनास्थल पर पहुंचकर छानबीन की।

घटनास्थल पर पहुंचने के बाद सभी पुलिस पदाधिकारी अलग-अलग टीमों में बंटकर छानबीन करने लगे। एसएसपी मनोज कुमार ने उस रास्ते जाकर छानबीन की, जिस रास्ते से अपराधियों के भागने की जानकारी स्थानीय लोगों ने दी। आसपास के गांव में भी जाकर पूछताछ की। साथ ही स्थानीय दुकानदार और ग्रामीणों से पूछा।

इसके अलावा मारकन चौक के कई होटल और अन्य दुकानदारों से जानकारी ली। सीसीटीवी भी खंगाला। एक दुकान के कैमरे में बाइक सवार अपराधियों की तस्वीर कैद हो गई है। इसकी पहचान करायी जा रही है।

Share Button

Related News:

पुलिस अत्याचार के खिलाफ निकाली न्याय व्यवस्था परिवर्तन यात्रा
सिक्ख कृपाण और गोरखा खुखरी तो आदिवासी तीर धनुष क्यों नहींः आजसू
प्रमंडलीय आयुक्त के आदेश से दोषी भू-माफिया शिवनंदन समेत डीसीएलआर, सीओ, कर्मचारी पर हुआ FIR
सीएम ने दुमका में किया सुजलाम सुफलाम योजना का शुभारंभ
जमुई पुलिस ने पकड़ी देवघर से पटना जा रही प्रतिबंधित शराब की एक बड़ी खेप
भाजपा नेता की गाड़ी से भारी मात्रा में गौमांस के साथ दो धराया
भारत बंद के दौरान बिहार शरीफ में हुई जमकर तोड़-फोड़
पद्मश्री लोक गायक भिखारी ठाकुर की 46 वीं पुण्यतिथि मनी
बिना शौचालय बनाये डकार गये राशि और कर दिया ODF घोषित
एनएचएआई की कृपा से टोयटा शो रुम ने बनाया मौत का गढ्ढा
गौरीशंकर हत्याकांड के मुख्य आरोपी ने भी किया सरेंडर, रिमांड पर लिए जाएंगे तीनों आरोपी
झारखंड पहुंची 'तितली', भारी बारिश-तूफान की आशंका
राजगीर प्रवास के दौरान सीएम ने लिया कई स्थलों का जायजा, दिए अहम निर्देश
ओलंपिक मशाल रैली में शामिल हुए स्कूली छात्र-छात्राएं
रेल सुरक्षा फाटक बना परेशानी का सबब, नहीं बन पा रहा ओवर ब्रिज
.......और बीडीओ ने यूं थमाया गुरुजी का फोटो लगा झामुमो झंडा !
तीज की मिट्टी लाने गई दो नाबालिग बच्ची की पानी में डूबने से मौत
जागरुकता से संभव है एसिड एटैक जैसे अपराध पर लगाम
अब मोबाइल से बिना सिग्नल हो सकेगी बात
नालंदा से यूं हुई महादलित टोलों के लिये 'समग्र उत्थान कार्यक्रम' की शुरुआत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...
Loading...