बिहारशरीफ नगर निगम के नाम पर वार्ड 25 की रोजेदार महिलाओं की ‘हाय तौबा’

Share Button

बिहारशरीफ (एम फिरदौसी)।  बिहार शरीफ नगर के वार्ड न. 25 भैसासुर के छोटी मस्जीद के पास रहने बालो को पानी नही मिलने से काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। एक तो लोग रोजा मे रहते हैं और उनकी प्यास बुझाने के लिये शाम में पानी की जरूरत होती है। लोग पानी के लिये ही दिन भर परेशान रहते है। एक तो गर्मी इतनी उपर से महिलाएं और बच्चें रोजा मे रहते है और रोजा रख उन्हें दूर दूर से पानी लाने जाना पड़ता है। 

जबकि यहां हर घर में सरकारी नल का सप्लाई पानी का कनेक्सन है पर सिर्फ देखने के लिये। जिसमें पानी कभी नही आता है। भैसासुर युवा कामेटी के तरफ से एक बोरिंग का इन्तेजाम रमजान के मुबारक माह में किया गया है जिसमें पानी भरने वालों की लम्बी कतार लग जाती है।

युवा कमेटी के मेम्बर मो. तौसिफ खान.शाहीद, नाजिस, मो. सिराजी मल्लीक, जिसान  सहित कमेटी के मेम्बर ने बताया कि उनके मुहाल्ले के औरतों को काफी दूर से पानी लाने के लिये जाना पड़ता था। जिस कारण हम लोगो ने मिलकर ये फैसला किया कि एक बोरिंग अगर हो जाता है तो लोगो को पानी का कुछ तो राहत होगा।

वे आगे बताते हैं कि एक तो इतनी गर्मी और इस गर्मी के मौसम में रमजान का मुबारक महीना और उस पर पानी की किल्लत को देखते हुये युवा कमेटी भैसासुर के तरफ से एक बोरिंग कराया गया और बिना भेदभाब के सब लोगो को पानी दिया जा रहा है।

पानी भर रही महिला ने बताया कि इन लोगो द्वारा बोरिंग करा कर बहुत ही अच्छा काम किया है। हम लोगो को दूर पानी लाने जाना पड़ता था। इन लोगो ने अच्छा काम किया है। प्यासे को पानी देना बहुत बडा शबाब बताया गया है।

पानी भर रही महिलाएं युवा कमेटी का शुक्रिया करते हुये नगर निगम के नाम पर हाय तौबा करने लगती है। वे कहती हैं कि साल भर से परेशान थे हम लोग। आज तक नगर निगम ने एक बार भी देखने या पुछने या खबर लेने कोई नही आया ना कोई अधिकारी ना वार्ड पर्षाद।   

लोगों का कहना है कि  उन लोगो के घर पर पानी का पाईप तो बिछा हुआ है और हम लोग नगर निगम से पानी का कनेक्शन भी लिया हुआ है , अगर राँची रोड के बोरिंग से कनेक्शन नगर निगम द्वारा जोड दिया जाता है तो पानी के लिये परेशान नही होना पड़ेगा।

Related Post

19total visits,1visits today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...