बाहरी गैस एजेंसी को खदेड़ भगाएं : डीएसओ

Share Button

“यदि बाहर के एजेंसी गैस वितरण करने आये तो खदेड़ दे। उनके द्वारा रखे गए  चमचों को पकड़े, जो  पैसा की उगाही करते है यहाँ। इसमें किसी भी प्रकार से राशि की वसूली नही करने दी जाएगी। यह पूरी तरह निशुल्क है।”

पाकुड़ (जितेन्द्र)। जिले के प्रखंड कार्यालय स्थित सभागार भवन में डीलरों की बैठक आयोजित हुई। बैठक की अध्यक्षता जिला आपूर्ति पदाधिकारी दिलीप कुमार तिवारी  ने किया।  

डीएसओ ने डीलरों को जानकारी देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत सभी गरीबो को निशुल्क गैस उपलब्ध कराया जा रहा है। इसमें जिले के बाहर के गैस एजेंसियो द्वारा गैस वितरण किया जा रहा है। जो सरासर गलत कार्य किया जा रहा है। यदि बाहर के एजेंसी गैस वितरण करने आये तो खदेड़ दे। उनके द्वारा रखे गए  चमचों को पकड़े, जो  पैसा की उगाही करते है यहाँ। इसमें किसी भी प्रकार से राशि की वसूली नही करने दी जाएगी। यह पूरी तरह निशुल्क है। राशि उगाही की शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि प्रत्येक राशनकार्ड धारक को परिवार के मुखिया का आधार ,मोबाइल नम्बर व बैंक खाता रहना आवश्यक है। जिससे कि सरकार द्वारा उपलब्ध कराए जा रहे सब्सिडी की राशि खाता में जमा हो सके। राशन कार्ड में अंकित सभी का आधार 31 जुलाई तक जमा न होने पर सम्बन्धित लोगो का नाम कार्ड से हटा दिया जाएगा।  

उन्होंने बताया कि उज्ज्वला योजना को लेकर हर पंचायत में 3- 3 दिनों का केम्प लगाया जाएगा। एक परिवार के एक ही व्यक्ति को इसका लाभ मिलेगा।

डीएसओ ने कहा कि 21 से 31 जुलाई तक सभी पंचायतो में आधार करेक्शन केम्प लगाया जाएगा। इसमें पंचायत स्वंयसेवको को प्रति व्यक्ति 3 रुपये की दर से प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। सरकार के द्वारा आहार वेबसाइट लंच की गई है। इसके माध्यम से राशन दुकान की जानकारी प्राप्त हो जाएगा।

इस मौके पर बीडीओ गिरिजा शंकर महतो, प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी नोरिक रविदास मुख्य रूप से उपस्थित थे।

 

Related Post

20total visits,1visits today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...