अन्य
    Friday, April 19, 2024
    अन्य

      बच्चों को पढ़ाई के साथ स्वास्थ्य की  देखभाल जरूरीः संजना सक्सेना

      “बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ उनका स्वास्थ्य की देखभाल भी बहुत जरूरी है।खासकर उनकी दांतो की।बच्चे अपने दांतों के प्रति ज्यादा लापरवाह होते हैं ।”

      चंडी (नालंदा)। नालंदा जिले के चंडी प्रखंड में तेजी से उभरते कृष इंटरनेशनल स्कूल में  फ्री हेल्थ कैम्प का आयोजन किया गया । इस कैम्प में पटना पीएमसीएच के कई नामी विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम ने स्कूली छात्रों का चेक अप किया।

      CHANDI NEWS 2वही इस फ्री हेल्थ कैम्प में जानी मानी पुलिस अधिकारी और टीवी कलाकार कुमारी संजना सक्सेना मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुई।

      चंडी के लालगंज स्थित कृष  इंटरनेशनल स्कूल तथा ब्राइट कैरियर की ओर से चंडी के शिक्षण इतिहास में पहली बार डेंटल हेल्थ कैम्प का आयोजन किया गया ।

      इस फ्री हेल्थ कैम्प की मुख्य अतिथि के रूप में पुलिस की नौकरी छोड़ कर समाज सेवा में लगी प्रख्यात टीवी कलाकार और उधमी कुमारी संजना सक्सेना ने कैम्प का उद्घाटन करते हुए कहा कि बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ उनका स्वास्थ्य की देखभाल भी बहुत जरूरी है। खासकर उनकी दांतो की।बच्चे अपने दांतों के प्रति ज्यादा लापरवाह होते हैं ।

      उन्होंने कहा कि स्कूलों में इस तरह का आयोजन जरूरी होता है। इससे  अभिभावक अपने बच्चों के स्वास्थ्य के प्रति जागरूक होंगे ।उन्होंने स्कूल के बच्चों के बीच ब्रश और पेस्ट का वितरण किया । साथ ही बच्चों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने को लेकर प्रेरित भी की।

      CHANDI NEWS 1संसाधन के डायरेक्टर सुमित रंजन ने कहा कि उनके संस्थान के द्वारा हर साल बच्चों के स्वास्थ्य जांच के लिए इस तरह की हेल्थ कैम्प का आयोजन करती रहेंगी । साथ ही सामाजिक कार्यों में भी संस्थान का योगदान रहेगा ।

      इस मौके पर संस्थान के संरक्षक विजय  कृष्ण उर्फ नवीन भैया  ने कहा कि शिक्षा संस्थान में इस तरह का आयोजन अपने आप में अनोखा है। बच्चों को पढ़ाई के साथ शारीरिक एवं स्वास्थ्य विकास जरूरी है। एक ही जगह कई विशेषज्ञ चिकित्सकों की देखरेख में बच्चों का हेल्थ चेक अप होना एक बड़ी बात है।इससे बच्चों को लाभ पहुँचेगा ।

      इस हेल्थ कैम्प में डा. अभिषेक कुमार, डॉ अभय कुमार, डॉ राजीव कुमार, डॉ नागमणि,डॉ राजीव भारती,डॉ इरफान  के अलावा प्रो गोपाल प्रसाद, पूर्व मुखिया दिनेश कुमार  सहित संस्थान के कई शिक्षक उपस्थित थें।

      संस्थान के संरक्षक विजय कृष्ण उर्फ नवीन भैया ने पूर्व पुलिस अधिकारी संजना सक्सेना समेत सभी अतिथियों का स्वागत किया ।उन्हें स्मृति चिन्ह प्रदान किया ।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!