फिल्म ‘पदमावत’ को लेकर बिहार के कई जिलों में गुंडई जारी,कहां है सुशासन?

Share Button

पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज ब्यूरो)। संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पदमावत’ के रिलीज होने के बाद भी बिहार के कई शहरों में  कथित करणी सेना और  कथित राजपूत समाज के द्वारा गुंडई लीला चल रही है। सड़क से लेकर रेल लाइन पर हंगामा बरपा हुआ है। फिल्म के प्रदर्शन पर रोक को लेकर लोगों का गुंडई थमने का नाम नहीं ले रहा है। पटना के कई सिनेमा घरों में सुरक्षा के मद्देनजर फिल्म रिलीज नहीं की गई।

बिहार के कई जिलों से मिल रही खबर के अनुसार सड़क पर आगजनी,सिनेमा घरों के बाहर प्रदर्शन और सड़क जाम किया गया है। फिल्म की गुंडई की आग अब बड़े शहरों से निकलकर सुदूर ग्रामीण इलाकों में भी पहुँच गई हैं । वही नालंदा और बगहा में कड़ी सुरक्षा के बीच फिल्म का प्रदर्शन चल रहा है।

संजय लीला भंसाली की विवादास्पद फिल्म ‘पदभावत’ का विरोध प्रदर्शन बिहार में भी लगातार चल रहा है।गुरुवार को इस फिल्म के विरोध में राज्य व्यापी गुंडई किया गया ।

बुधवार को बिहारशरीफ के किसान सिनेमा घर में राजपूत समाज के लोगों ने हंगामा किया। फिल्म के पोस्टर में आग लगा दी।घंटों सड़क पर आतंक मचा रखा।वही बांका में भी फिल्म का विरोध किया गया । दर्जनों लोगों ने सिनेमा हॉल में हंगामा किया तथा सिनेमा के पोस्टर में आग लगा दी। लोगों ने संजय लीला भंसाली का पुतला भी दहन किया ।

गुरुवार को  फिल्म रिलीज होने के बाद भी गुंडई जारी है। जगह जगह लोगों ने सड़क को अपने कब्जे में कर रखा है।यातायात ठप्प है।सिनेमा घर वीरान पड़े हुए हैं ।लोगों और सिनेमा हॉल संचालकों में इतना डर बैठा हुआ है कि वे डर से दूसरी फिल्म का भी प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं ।

बिहार के बाढ़ में भी फिल्म को लेकर गुंडई बरपा हुआ है। भोजपुर के चांदी चौक पर करणी सेना के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया ।

मुजफ्फरपुर में भी फिल्म का जबरदस्त विरोध देखने को मिल रहा है।लोगों ने सड़क पर आग जलाकर सड़क जाम कर दिया ।जिस कारण पटना -मुजफ्फरपुर मार्ग तथा मुजफ्फरपुर -समस्तीपुर मार्ग पर घंटों आवागमन बाधित रहा ।

शेखपुरा में भी फिल्म को लेकर गुंडई किया गया।आक्रोशित लोगों ने बरबीघा-मिर्जापुर के पास गुंडई किया और सड़क जाम कर दी।

इधर इस फिल्म के विरोध की आग नालंदा भी पहुँच गई ।फिल्म के प्रदर्शन के विरोध में राजपूत समाज के लोगों ने जहाँ बिहारशरीफ में गुंडई किया। वहीं लोगों ने करायपरसुराय के पास हिलसा -फतुहा मार्ग को जाम कर दिया ।नालंदा के परबलपुर में भी लोगों का विरोध देखा गया।

वही बिहारशरीफ के किसान सिनेमा हॉल में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच फिल्म रिलीज की गई।पुलिस की कड़ी चौकसी में लोगों की तलाशी लेकर उन्हें हॉल के अंदर जाने दिया गया। वहीं बगहा में भी कड़ी चौकसी के बीच ध्रुव टॉकीज में फिल्म “पदमावत” का प्रदर्शन चल रहा है। बगहा एसडीओ सिनेमा घर के बाहर सुरक्षा की कमान स्वयं संभाले हुए हैं।

फिल्म ‘पदमावत’ को लेकर विरोध गुंडई को देखते हुए बिहार में कुछ गिने चुने सिनेमा घरों में ही इसको रिलीज किया गया है।

फिलहाल फिल्म को लेकर बिहार में भी गुंडई जारी रहने की संभावना है। क्योंकि सरकारी तौर पर गुंडई से निपटने की मुकम्मल प्रशासनिक व्यवस्था कहीं भी देखने को नहीं मिल रहा है।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...