अन्य
    Friday, April 19, 2024
    अन्य

      प्रताड़ना से तंग आकर पीएफ कार्यालय कर्मी ने बाथरुम में की यूं आत्महत्या

      “वरीय सामाजिक सुरक्षा पद पर कार्यरत कर्मचारी ने पीएफ ऑफिस के अकाउंट्स अफसर और असिस्टेंट कमिश्नर के प्रताड़ना से तंग आकर उन्होंने आत्महत्या की है….”

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज (वीरेन्द्र मंडल)। जमशेदपुर के साकची स्थित भविष्य निधि कार्यालय में वरीय सामाजिक सुरक्षा पद पर कार्यरत कर्मचारी राम नरेश प्रसाद ने कार्यालय के बाथरूम में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है।

      2 7बताया जाता है कि कार्यालय में पिछले कई दिनों से अकाउंट्स अफसर सुजीत कुमार और असिस्टेंट कमिश्नर सूरज गुप्ता द्वारा लगातार राम नरेश प्रसाद को प्रताड़ित किया जा रहा था।

      विगत बुधवार को वो कार्यालय में पहुँचे थे और उसी दिन शाम के साढ़े आठ बजे एटेंडेंस मशीन में उन्होंने ड्यूटी समाप्त होने का आउट पंच दर्ज किया था। इधर रथ यात्रा के दिन कार्यालय बंद था।

      शुक्रवार को जब कार्यालय खुलने के बाद कर्मचारी बाथरूम पहुँचे। तब जाकर उन्हें इस घटना की जानकारी हुई। वहीं घटना की सूचना मिलते ही साकची थाना पुलिस भी घटना स्थल पर पहुँची।

      1 7वही कार्यालय के तमाम कर्मचारी घटना के बाद एकजुट होकर अकाउंट्स अफसर और असिस्टेंट कमिश्नर का विरोध करते नजर आए और दोनों पर कड़ी क़ानूनी करवाई की मांग की।

      कर्मचारियों के अनुसार इन दोनों अफसरों द्वारा लगातार कर्मचारियों को प्रताड़ित किया जाता है और इसी कारण राम नरेश प्रसाद ने आत्महत्या कर ली।

      वहीं मौके पर पुलिस पहुँचकर शव को कब्ज़े में कर पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने प्राथमिक जांच में पाया कि मृतक को कार्यालय में प्रताड़ित किया जाता था।

      पुलिस के अनुसार मृतक के परिजनों के लिखित कंप्लेन के आधार पर आगे की क़ानूनी करवाई की जायेगी।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!