प्रखंड में व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर कार्यालय का घेराव कर बीडीओ का पूतला फूंका

Share Button

“सरकारी योजनाओं कि जानकारी प्रखंड प्रतिनिधियों को मिलने से पहले ही दलालों को जानकारी दे दी जाती हैं। जिसके कारण गांव गांव में दलाल अपनी जाल बिछाकर प्रखंड विकास पदाधिकारी के यहाँ तक सम्पर्क साधा जाता है और मेल जोल से कमीशन खोरी का खेल खेलते हैं।“

करायपरसुराय(पवन कुमार)। नालंदा जिले के करायपरसुराय प्रखंड कार्यालय में व्याप्त भ्रष्टाचार के विरोध में विकास कुमार के नेतृत्व में एक दिवसीय धरना का आयोजन कर प्रखंड विकास पदाधिकारी का पुतला दहन किया। जिसकी अध्यक्षता राजवृंद प्रसाद ने की।

धरनार्थियों को सम्बोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि करायपरसुराय प्रखंड कार्यालय में भ्रष्ट पदाधिकारियों व विचौलियो और दलालों के कारनामे से प्रखंड के जनता ऊब चुकी हैं। ऐसा कोई भी योजना नही हैं, जिसमें विचौलियों व दलालों के माध्यम से पदाधिकारी नाजायज राशि की उगाही नहीं करवाते हैं और लोग जब नाजायज राशि नही देता हैं तो उसे योजना के लाभ से बंचित कर दिया जाता हैं।

वक्ताओं ने कहा कि सात निश्चय योजना हो या प्रधानमंत्री आवास योजना ,शौचालय निर्माण से लेकर राशन किराशन में लूट मचा हुआ है। तीन माह में लोगो को दो बार ही राशन दिया जा रहा है। बाकि अनाज की कालाबाजारी की जा रही हैं। जब उपभोक्ता शिकायत लेकर पदाधिकारी के पास जाते हैं तो उन्हें सिर्फ कारवाई का भरोसा दिया जाता हैं।

इसी तरह शौचालय निर्माण का छः माह बाद भी राशि भुकतान नही किया गया है। उन्होने प्रखंड विकास पर गम्भीर आरोप लगाते हुए कहा कि जब से करायपरसुराय प्रखंड में बीडीओ प्रेम राज की पदस्थापना हुयी हैं, तब से प्रखंड कार्यालय में भ्रस्ट्राचार बढ़ गया हैं। बिना रिश्वत के  यहां कोइ काम नहीं होता हैं।

इस मौके पर सीपीआईएम नेता तिलकचन्द प्रसाद ,अविनाश कुमार, अनुग्रह नारायण, संजय कुमार, आदि दर्जनों लोग शामिल थे।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

701total visits,2visits today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...