पैक्स भवन निर्माण को लेकर हिलसा एसडीओ के खिलाफ कोर्ट में एक और केस

Share Button

“नहीं थमा रहा है औंगारी पैक्स भवन निर्माण का विवाद। शिकायत पत्र में सीओ, अमीन, पैक्स अध्यक्ष  और एक ग्रामीण भी नामित। तीन माह पहले कोर्ट में दर्ज कराई गई शिकायत पर चल रही है सुनवाई”

हिलसा (चन्द्रकांत)। नालंदा जिले के हिलसा अनुमंडल के औंगारी पंचायत में चल रहे पैक्स भवन निर्माण का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस मामले में हिलसा के एसडीओ सृष्टि राज सिन्हा समेत पांच लोगों के खिलाफ फिर कोर्ट में शिकायत दर्ज करायी गयी।

हिलसा के एसडीओ सृष्टि राज सिन्हा

शिकायत पत्र में एकंगरसराय के सीओ नवल कांत, राजस्व कर्मचारी कृष्णा प्रसाद, औंगारी पंचायत पैक्स अध्यक्ष संजय कुमार एवं ग्रामीण रमेश कुमार उर्फ गोरेलाल तांती के अलावा पुलिस बल को भी नामित किया गया है।

औंगारी निवासी मुन्ना कुमार केशरी द्वारा दर्ज कराए गए शिकायत पत्र में उक्त नामितों के खिलाफ सर्वे खतियान की रैयती जमीन पर बने मकान को जबरन तोड़ दिए जाने तथा वहां रखे सामान ले भागने का आरोप लगाया गया है।

वादी का आरोप है कि पईन (फर्दापासी)की जमीन पर अवैध रुप से भवन निर्माण कराना चाहते थे जिसका विरोध किया।

बाबजूद इसके प्रतिबंधित  नहीं किए जाने पर कोर्ट में शिकायत दर्ज कराई। इसी मामले में बेवजह दबाब बनाने के लिए एक साजिश के तहत रैयती जमीन पर बने मकान को तुड़वा दिया गया। आसपास लगे पेड़ पौधों को भी उखाड़ दिया गया जिससे वादी को लाखों रुपये का नुकसान हुआ।

बगैर सूचना के मकान तुड़वाने पहुंचे उक्त लोगों से वादी के पिता नापी करवाकर चिन्हित करवाने की गुहार लगाए लेकिन कोई कुछ सुनने के बजाए उल्टे गॉलीग्लौज कर न केवल अपमानित किए बल्कि कोर्ट में देख लेने की बात भी कहे।

वादी का दावा है कि उक्त लोग पूर्वाग्रह से ग्रसित एवं विधि के प्रतिकूल गलत कार्य को अंजाम दिए जो एक दंडणीय अपराध है।

इधर पूछे जाने पर एसडीओ सृष्टि राज सिन्हा ने घटना के संबंध में पूरी तरह से अनभिज्ञता जताई। जब उनसे पूछा गया कि करीब तीन माह पहले एकगंरसराय के सीओ द्वारा वादी मुन्ना कुमार केशरी के खिलाफ अतिक्रमण वाद चलाए जाने की बात आपने ही बतायी थी। क्या वादी मुन्ना कुमार केशरी का भवन उसी अतिक्रमण वाद की आड़ में तोड़ा गया?

जबाब में एसडीओ श्री सिन्हा ने कहा हर रोज अतिक्रमण वाद में मकान टूटते रहता है मैं कितने का हिसाब रखूं।

मालूम हो कि पंचायत पैक्स भवन निर्माण कराने को लेकर पिछले साल नबम्बर माह में उक्त जमीन को लेकर हुए कथित विवाद के आरोप में मुन्ना कुमार केशरी द्वारा एसडीओ सृष्टि राज सिन्हा, एकंगरसराय के सीओ नवल कांत, राजस्व कर्मचारी कृष्णा प्रसाद एवं औंगारी पंचायत पैक्स अध्यक्ष संजय कुमार के खिलाफ कोर्ट में शिकायत दर्ज करवाई गई, जिसकी सुनवाई कोर्ट में चल रही है।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.