पांच पुलिसकर्मियों की सामूहिक हत्या की कहानी, सरायकेला एसपी की जुबानी

नक्सली महाराजा प्रमाणिक और रमेश उर्फ अनल ने पूरी कार्य योजना बनायी थी, जिसका दस्ता के लोगों ने एक-एक कर लागू किया और पांच पुलिसवालों को मौत के घाट उतार दिया था……”

जमशेदपुर (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज / वीरेन्द्र मंडल)। सरायकेला-खरसावां जिले के कुकड़ू हाट में 14 जून को पांच पुलिसवालों की हत्या के पीछे महाराजा प्रमाणिक के नक्सली दस्ता का हाथ है।

सरायकेला खरसावां जिले के एसपी एस कार्तिक ने बताया कि ईंचागढ़ प्रखंड के पास से सबसे पहले हार्डकोर नक्सली सुनील टुडू को गिरफ्तार किया गया।

सुनील टुडू द्वारा अपना अपराध स्वीकार किया गया और बताया गया कि वह कुकड़ू हाट बाजार में पुलिसवालों को मारने में शामिल था। सुनील टुडू ने बताया कि घटना की योजना रमेश उर्फ अनल ने बनायी और घटना को महाराजा प्रमाणिक, अमित मुंडा, अतुल, टिपु उर्फ टिपुरा, बुधराम मार्डी, रामु उर्फ रामनरेश लोहार, श्रीराम मांझी और उसके कुछ सदस्यों ने अंजाम दिया था, जिसमें कुछ सक्रिय नक्सली और हार्डकोर नक्सली शामिल थे।

सुनील टुडू की निशानदेही पर पुलिस ने नक्सली बुधराम मार्डी को ईंचागढ़ के पाटपुर नहर रोड के पास से गिरफ्तार किया और उसकी निशानदेही पर हीरो होंडा स्प्लेंडर प्लस जेएच05सीसी-1910 को बरामद किया।

इस गाड़ी को नक्सली श्रीराम मांझी के घर से बरामद किया। श्रीराम मांझी बुधराम मार्डी का साला भी है। सुनील टुडू की निशानदेही पर हमले में प्रयुक्त एक और मोटरसाइकिल हीरो एक्सप्रो पैसन जेएच01बीएच 5495 को हेसाकोचा से बरामद किया गया।

रामु उर्फ रामनरेश लोहार की यह मोटरसाइकिल है, जिसको हेसाकोचा रोड घाटदुलमी से गिरफ्तार किया। इन लोगों ने पूछताछ में बताया कि रमेश उर्फ अनल और महाराज प्रमाणिक ने अपने दस्ता के हार्डकोर नक्सली और सक्रिय समर्थकों के साथ मिलकर अंजाम दिया है।

मीडिया को पूरी कहानी को सिलसिलेवार समझाते पुलिस अधीक्षक एस कार्तिकः  13 जून को बनी योजना, 14 जून को घटना को दे दिया अंजाम, हर जगह थे नक्सलियों के सूचक घटना को अंजाम देने से पहले रमेश उर्फ अनल ने कुछ दिनों तक कुकड़ू हाट में पुलिस की गतिविधि पर नजर रखवाया था और उसके बाद घटना के एक दिन पहले 13 जून को अरहजा के जंगल में अपने दस्ता सदस्यों और सहयोगियों के साथ मिलकर घटना को अंजाम देने की योजना बनायी थी।

अनल उर्फ रमेश और महाराज प्रमाणिक ने योजना बनायी थी कि 14 जून को कुकड़ू हाट में तिरुलडीह थाना के पुलिस पार्टी की हत्या कर हथियार व गोलियों को लूट लेना है। अनल उर्फ रमेश ने योजना बनायी थी कि कुल सात मोटरसाइकिल पर प्रत्येक गाड़ी में तीन-तीन व्यक्ति बैठकर सिविल कपड़ों में छोटे व धारदार हथियार के साथ प्रत्येक मोटरसाइकिल 15 से 20 मिनट के अंतराल पर कुकड़ू हाट के लिए निकलेगी।

अनग़ल उर्फ रमेश ने घटना को अंजाम देन के लिए 3 से 4 दस्ता सदस्यों की छोटी-छोटी टीम बनायी। एक टीम का नेतृत्व महाराज प्रमाणिक ने की जबकि दूरी टीम का नेतृत्व अमित मुंडू, तीसरी टीम का नेतृत्व अतुल और अन्य टीम का नेतृत्व अन्य दस्ता सदस्यों ने किया।

अनल उर्फ रमेश ने कुकड़ू हाट की ओर जाने वाले रास्ते और एनएच 33 और अन्य जगह पर अवस्थित पुलिस पोस्ट पर निगरानी रखने के लिए भी कुछ लोगों को लगा दिया। इनमें रामु उर्फ रामनरेश लोहार को चौका चौक के पास, श्रीराम मांझी को रड़गांव के पास, टिपु उर्फ टिपुरा को विजयगिरी सीआरपीएफ कैंप के पास और अन्य कुछ लोगों को अलग-अलग जगह निगरानी करने को कहा गया था।

14 जून को ऐसे हुआ पुलिसवालों की हत्या का नक्सली ऑपरेशन, लीड कर रहा था महाराज प्रमाणिकः 14 जून को हार्डकोर नक्सली और सक्रिय समर्थकों के साथ महाराज प्रमाणिक 14 जून की सुबह अरहजा के जंगल से निकलकर कुल सात मोटरसाइकिल से निकले।

हर मोटरसाइकिल पर तीन लोग सवार थे। सभी लोग सादे लिबास में थे और छोटे हथियार लेकर साथ चल रहे थे। इन लोगों ने कुकड़ू हाट बाजार में ही धारदार हथियारों को खरीदा और तिरुलडीह थाना की पुलिस का इंतजार करने लगे।

जैसे ही शाम के वक्त तिरुलडीह थाना की पुलिस टीम पहुंची और बाजार की दुकान में कोल्ड ड्रिंक्स पीने लगे। इस बीच एक पुलिसवाला हाट में चला गया और शेष अन्य कोल्ड ड्रिंक्स पीने लगे।

अचानक से नक्सलियों ने एक-एक पुलिस को अपने कब्जे में लिया और पहले दहशत फैलाने के लिए ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी और फिर सबका गला रेंत दिया और फिर छोटे हथियारों से गोलियां चलाकर मार डाला और पुलिस का हथियार भी लूटकर चले गये।

पुलिसवालों को सुनील टुडू और बुधराम मार्डी ने पकड़ा था जबकि मारने वालों में महाराज प्रमाणिक, अमित मुंडा, अतुल व अन्य शामिल थे। ये सारे लोग हाट बाजार में फायरिंग करते हुए घुसे और अंदर गये एक अन्य पुलिसवाले को मार डाला।

उसके हथियार लूटने के बाद अपनी गाड़ियों पर सवार होकर माओवादी जिंदाबाद के नारे लगाते हुए वहां से सीधे पुरानडीह मोड़ होते हुए लेपाटाड़ फुटबॉल मैदान पहुंच गये। लेपाटाड़ फुटबॉल मैदान में हार्डकोर नक्सली बुधराम मार्डी की मोटरसाइकिल पर बैठे नक्सली अतुल ने पुलिस से लूटी गयी बड़ी राइफलों से लोगों की भीड़ देखकर हवाई फायरिंग भी की।

इसके बाद सभी दस्ता के सदस्य मोटरसाइकिल से धातकीडीह गांव होते हए हुंडी के पास एक नदी को पारकर हुंडी गांव पहुंचे। हुंडी गांव पहुंचकर महाराज प्रमाणिक के सभी दस्ता सदस्य एकत्रित हुए और उसके बाद सभी साउडीह गांव होते हुए बाहर निकल गये।    

Related News:

आपकी आंखों के सामने की ऐसी तस्वीर झकझोरती है सीएम साहब
बिहारशरीफ ननि चुनाव में 59 प्रतिशत वोटिंग, 80 गिरफ्तार, कई जगह तनाव की स्थिति
मुखिया ने चलाया नशा मुक्ति और सफाई अभियान
मलमास मेला देख बहनोई संग घर लौट रही युवती के साथ गैंगरेप, एक धराया
हिलसा-इस्लामपुर रेलवे स्टेशन पर अब रविवार को भी रिजर्वेशन की सुविधा
...लेकिन हर बार बलात्कार शब्द लिखते हुए कलम कांप उठती है ✍😢
कुकड़ू पुलिस नरसंहार का खुलासाः 4 नक्सली धराए
डीआईजी खुद करेंगे नालंदा-पटना में ऑपरेशन 'नकेल' का नेतृत्व
पकड़ा गया कंस मामा, खुला राज- इसलिए की मासूम भांजे की हत्या
नालंदा सृजन पर छात्राओं ने रंगोली बना दिये संदेश, लेकिन नहीं सजे चौक चौराहे
डीएसपी और थाना प्रभारी समेत पुलिस टीम को बीच सड़क कंटेनर ने रौंदा, पांच की मौत
छात्र ऋतिक हत्याकांडः अपहर्ताओं ने फिरौती में मांगी थी 50 लाख रुपये
...तो क्या सीएम फर्जी शिक्षकों को भी देंगे 'समान काम के बदले समान वेतन'
शिक्षा और परीक्षा को लेकर स्कूलों में प्रतिस्पर्धा होनी चाहिएः  डा सुभाष भामरे
फेसबुक पर शराब की बोतल संग फोटो पोस्ट किया, 4 साथी समेत पहुंचा जेल
एनआरआई हत्याकांड में इस कुख्यात शूटर को रिमांड पर ले सकती है नालंदा पुलिस
जरा इस पुलिस जवान की बेखौफ अय्याशी देखिए
सीएम रघुबर दास की एक खेल कार्यक्रम की खास  झलकियां
लकड़ी तस्करों ने राजगीर विपुलगिरी पर्वत पर लगाई आग, प्रशासन खामोश
सीएम नीतीश का विरोध, महिलाओं ने लगाए मुर्दाबाद के नारे
सोशल मीडिया की ‘भारत बंद’ को नहीं भांप सका बिहार, कई जगहों पर आगजनी-हंगामा
बिहारशरीफ रजिस्ट्री ऑफिस का रजिस्टार और उसका पेशकार रिश्वत लेते धराया
भीड़ से बोले प्रदीप यादव- अडानी के लोगों को दौड़ा-दौड़ाकर मारो और उसकी गाड़ियों को जहां देखो वहीं जला द...
बिहार में 477 को छोड़ सभी गांवों का हुआ विद्युतीकरण, अगले साल हर घर में जलेगी बिजली
बालू माफियाओं और पुलिस के बीच गोलीबारी, एक की मौत, डीएसपी घायल
सरकारी स्कूल परिसर में यूं गिरा बूढ़ा पेड़, अनहोनी टली
नियोजन रद्द, फिर भी मुखिया मांग रहा था बकाया पैसा, तंग शिक्षिका ने फांसी लगा ली
खबर का असरः टुसू मेला में बार-बालाओं के अश्लील डांस को लेकर होगी FIR
विधायक ने मंत्री के रसोइया को पीटा, ग्रामीणों ने सांसद-विधायक को बनाया बंधक!
हाई स्कूल के बगल में सरकार चला रही शराब दुकान
रहुई बाजार में चल रहा है आधार के नाम पर अवैध कमाई का धंधा
भाजपा से निष्कासित लोग ही दे रहे पार्टी सदस्यता अभियान को बल
ललन सिंह जैसे मंत्री के जूते छूने वाले ऐसे खाकी धारी को बर्खास्त करे चुनाव आयोग
आरती कुजूर से बोली पीड़ित बच्ची की मां- हाथ पैर बांध टीचर पुत्र किया दुष्कर्म
टाटा मोटर्स के 'गुंडों' ने आंदोलनकारी भाजपाईयों को यूं धकियाया, कईयों को आई गंभीर चोंटे
युवती संग छेड़खानी वीडियो वायरल केस में ये 5 धराए, मुख्य आरोपी फरार
बस की चपेट से मजदूर की मौत के बाद सड़क जाम, हंगामा, आगजनी, गुंडई
नरेन्द्र मोदी को भारत का सिकंदर बनाने के लिए भाजयुमो ने कसी कमर 
बड़ा बेटा घर से भागा,बेटी ससुराल में मरी और अब अंतिम सहारा बेटा ने प्रेमिका के वियोग की खुदकुशी
समझ से परे है राजगीर के इस होटल की शटर पर पुलिसिया सील

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...
Loading...