अन्य
    Friday, April 19, 2024
    अन्य

      निजी क्षेत्र में आरक्षण के विरोध में बैठक, बरबीघा बाजार होगा बंद

      “आरक्षण आर्थिक आधार पर होनी चाहिए परंतु जाति आधारित आरक्षण से समाज में विभेद पैदा हो रहा है। अमीर लोग भी जहां जाति आधारित आरक्षण का लाभ उठा रहे हैं वही गरीब तबका इससे वंचित है।”

      शेखपुरा (संवाददाता)। बिहार सरकार के द्वारा निजी क्षेत्र आउटसोर्सिंग में आरक्षण दिए जाने का मामला धीरे धीरे गर्माने लगा है। इसको लेकर आज बरबीघा के शिवपुरी मोहल्ले के विकास उत्सव हॉल में जागरण मंच के तत्वाधान में बैठक आयोजित की गई। साथ ही लोगो को जागरूक करने के लिए जागरूकता मार्च भी निकाला गया।

      बैठक में सर्वसम्मति से लोगों ने निजी क्षेत्र में आरक्षण का विरोध करने के लिए चरणबद्ध आंदोलन चलाने का निर्णय लिया। इस निर्णय में इस सप्ताह बरबीघा बाजार बंद कराने तथा बरबीघा में रोड जाम करते हुए नाकेबंदी करने का निर्णय लिया गया।

      बैठक में बोलते हुए बीजेपी के बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के जिलाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे चुके बरबीघा नगर परिषद के वार्ड पार्षद (माउर) प्रसून कुमार भल्ला ने कहा कि सरकारी आरक्षण की मार से पहले ही सब लोगों को बुरी तरह से तोड़ दिया है और वह किसी तरह निजी क्षेत्र में बहुत कम पैसे पर भी नौकरी कर अपना परिवार पाल रहे थे। परंतु बिहार सरकार ने इसमें भी आरक्षण देकर इन पर एक जबरदस्त प्रहार किया है।

      कार्यक्रम के संयोजक मुकेश कुमार चुन्नू ने कहा की आर्थिक आधार पर आरक्षण की मांग को लेकर बरबीघा में जबरदस्त आंदोलन किया जाएगा और बिहार केसरी की धरती से निजी क्षेत्र के आरक्षण का विरोध में बिगुल फूंका जाएगा।

      इसके तहत बरबीघा बाजार बंद कराया जाएगा और बरबीघा की नाकेबंदी और विभिन्न रोड को जाम कर सरकार तक यह संदेश दिया जाएगा कि आरक्षण देकर उन्होंने गरीबों पर प्रहार किया है।

      इस बैठक में पंकज कुमार, धर्म उदय कुमार, हिटलर, ऋषिकांत, अमित प्रियदर्शी, आनंद कुमार, शंकर कुमार, चंदन कुमार सहित बड़ी संख्या में युवा उपस्थित हुए।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!