नालंदा थाना क्षेत्र में पुलिस बल-वाहन की कमी के बीच अपराधियों के हौसले बुलंद

Share Button

“नालंदा अंतरराष्ट्रीय पर्यटन केंद्र है। यहां पर्याप्त पुलिस बल का प्रतिनियोजन नहीं है। पहले छह सेक्शन बल का प्रतिनियोजन यहाँ होता था। लेकिन  वर्तमान में नालंदा थाने में  तीन सेक्शन बल का ही प्रतिनियोजन  है।” 

नालंदा । नालंदा थाना क्षेत्र में  अपराधिक घटनाएं बढ़ती जा रही है । यहां  आये दिन कोई न कोई अपराधिक घटनाए हो रही है । पुलिस की सुस्त कार्रवाई से अपराधियों के हौसले बुलंद हैं ।

शनिवार को सरेशाम हुई डकैती के मामले का सुराग पुलिस पाने में सफल भी नहीं हुई थी कि सोमवार को  केनरा बैंक के पास से दिन दहाड़े  एक वाइक की चोरी हो गयी।  अपराधियों के हौसले इतने बुलंद है कि वह सरेशाम और दिन दहाड़े घटना का अंजाम दे रहा है ।

मिली जानकारी के अनुसार नालंदा थानाक्षेत्र के  बड़गांव निवासी सुरेश सिंह केनरा बैंक के पास अपनी  पैसन प्रो वाइक नंबर JH01 AG – 8072 को लगाकर बैंक के अंदर  गये। बैंक से काम निबटाने के बाद वे बाहर  आते तो  उनकी वाइक गायब थी।

जानकारो के अनुसार  इसी बीच अपराधी वाइक लेकर फरार होने में  सफल रहा। थाना क्षेत्र में पूर्व में भी कई वाइक, तीन अक्टूबर की रात कपटिया से बोलोरो की चोरी हुई थी।

शनिवार को थाने से थोड़ी ही दूरी पर सरेशाम डकैती हो गई। इसके पहले जगदीशपुर में एक ही घर में महीने में दो बार चोरी होने की घटना हुई है।

इसके कांड में  अपराधियों का एक मोबाइल सीम भी पुलिस घटना स्थल से बरामद की है। लेकिन सीम के सहारे  अपराधियों तक पहुचने में  अब तक सफल नहीं हो सकी है ।

थानाध्यक्ष प्रभा कुमारी ने  वाइक चोरी होने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि नालंदा अंतरराष्ट्रीय पर्यटन केंद्र है। यहां पर्याप्त पुलिस बल का प्रतिनियोजन नहीं है। पहले छह सेक्शन बल का प्रतिनियोजन यहाँ होता था। लेकिन  वर्तमान में नालंदा थाने में  तीन सेक्शन वल का ही प्रतिनियोजन  है। 

उन्होंने कहा कि यहा पुलिस जीप की भी समस्या है। मात्र  एक जीप के सहारे  थाना क्षेत्र  में विधि व्यवस्था नियंत्रित किया जाता है । उन्होंने कहा कि वाहन की समस्या थाने की बड़ी समस्या है ।

Related Post

148total visits,2visits today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...