नालंदा डीएम योगेन्द्र सिंह का बिहार सदर अस्पताल का औचक नीरिक्षण, सबको नापा

Share Button

एक्सपर्ट मीडिया न्यूज। आज जिला का प्रभार ग्रहण करने के उपरांत जिला पदाधिकारी योगेंद्र सिंह ने बिहारशरीफ सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण के बाद कड़ा एक्शन लिया

बिहार शरीफ (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)।  अस्पताल में व्याप्त कुव्यवस्था को लेकर वह काफी नाराज हुए। ड्यूटी रोस्टर एवं उपस्थिति पंजी की मांग करने पर आधा घंटा के बाद पंजी उपलब्ध कराई गई। 

जिला पदाधिकारी इस पर काफी नाराज हुए एवं अस्पताल प्रबंधक अनुराग कुमार तथा एकाउंटेंट सुरजीत कुमार से स्पष्टीकरण पूछते हुए उनके वेतन निकासी पर रोक लगाने का निर्देश दिया।

सिविल सर्जन भी आज उपस्थित नहीं थे। अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित रहने के कारण उनसे भी स्पष्टीकरण पूछते हुए वेतन निकासी पर रोक लगाने का निदेश दिया गया।

मिजिल्स रूबेला टीकाकरण अभियान में जिला की प्रगति असंतोषप्रद पाए जाने के कारण जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी से भी स्पष्टीकरण पूछा गया।उन्हें सभी पार्टनर एजेंसी के साथ बृहस्पतिवार को अद्यतन प्रगति प्रतिवेदन के साथ तलब किया गया है।

एएनसी रजिस्टर अपडेट नहीं रहने के कारण संबंधित एएनएम निशा कुमारी से शो कॉज किया गया। पुरुष कक्षसेवक रंजीत कुमार द्वारा मौके पर ही हाजिरी बनाई जा रही थी, जिला पदाधिकारी ने उनसे भी शो कॉज किया।

उन्होंने अस्पताल के विभिन्न वार्डों, शिशु वार्ड, एसएनसीयू, डायलिसिस सेंटर आदि का बारी बारी से निरीक्षण किया तथा उपस्थित मरीजों से बातचीत भी की।

वार्ड में गंदे बेडशीट देख कर जिला पदाधिकारी काफी नाराज हुए तथा व्यवस्था में अविलंब सुधार लाने का निर्देश दिया। उपस्थिति पंजी समय पर उपलब्ध नहीं कराने को लेकर सभी संबंधित लिपिकों का वेतन अवरुद्ध करने का निर्देश दिया।

 जननी बाल सुरक्षा योजना के तहत 20 से अधिक लाभुकों का भुगतान लंबित पाया गया। जिला पदाधिकारी ने डीपीएम ज्ञानेंद्र शेखर से स्पष्टीकरण पूछते हुए वेतन अवरूद्ध करने का निर्देश दिया।

 उन्होंने मौके पर उपस्थित अस्पताल के सभी पदाधिकारियों को व्यवस्था में अविलंब सुधार लाने का सख्त निर्देश दिया। सरकार की सारी योजनाओं का लाभ सभी पात्र लोगों को समय से मिले, ऐसी व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

 इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक, नगर आयुक्त, सदर अनुमंडल पदाधिकारी सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

1,044

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Loading...