नालंदा का लाल बना प्रोडयूसर, पर्दे पर धूम मचाने आ रही है ‘सेटर’

Share Button

पटना (जयप्रकाश नवीन/बिहार ब्यूरो चीफ)। बहुत ही कम समय में फिल्म इंड्रस्टीज में अपनी पहचान बना चुके नालंदा के लाल विकास मणि अपनी नयी फिल्म ‘सेटर’ के साथ बतौर प्रोड्सर एक नयी पारी की शुरुआत कर रहे हैं। आफताब शिवदासानी तथा श्रेयस तलपड़े स्‍टारर क्राइम थ्रिलर सेटर  का ट्रेलर रिलीज हो चुका है। यह फिल्म 3 मई को पूरे देश में एक साथ रिलीज होने जा रही है।

फिल्म की कहानी एक महत्वपूर्ण विषय पर आधारित है। जिससे युवा वर्ग प्रभावित है। फिल्म शिक्षा माफिया से जुड़ी हुई है,जो विभिन्न प्रतियोगिता परीक्षाओं के पेपर लीक करने के धंधे में संलिप्त है।फिल्म के माध्यम से शिक्षा माफियाओं की पोल खोलती’सेटर’ में बताया गया है कि कैसे पैसे के बल पर प्रश्न पत्र लीक होता है और कैसे अयोग्य युवा चयनित हो जाते हैं ।

शिक्षा माफिया पर आधारित ‘सेटर’ फिल्म के प्रोड्सर और स्क्रीन प्ले विकास मणि बिहार के नालंदा के रहने वाले हैं ।नालंदा के चंडी निवासी विकास मणि की प्रारंभिक पढ़ाई लिखाई चंडी के प्राथमिक विधालय और बापू हाईस्कूल से ही हुई है।इनकी माता स्व गिरिजा सिन्हा मध्य विधालय चंडी में शिक्षिका थी।

इनके पिता डाॅ रघुवंश मणि नगरनौसा के भूतहाखार पंचायत से दो बार मुखिया रह चुके हैं।उच्च शिक्षा प्राप्त करने के बाद विकास मणि दिल्ली के मल्टी नेशनल कंपनी में उच्च पदों पर रहें।

बचपन से ही कुछ कर जाने की तमन्ना इनके अंदर कुलाचे मार रही थी।मृदुल स्वभाव तथा मिलनसार विकास मणि बचपन से ही प्रतिभाशाली थे।

बाद में इनका झुकाव फिल्म इंडस्ट्री की ओर हो गया ।धीरे धीरे इन्होंने इस इंडस्ट्री में अपना पांव पसारना शुरू कर दिया।फिल्म अभिनेता ऋषि कपूर तथा चरित्र अभिनेता आशुतोष राणा के करीबी हो गए।

विकास मणि फिल्म प्रोडयूसर बनने का सपना लिए मुबंई की ओर रूख किया।निर्देशक अश्विनी चौधरी के साथ मिलकर शिक्षा माफिया पर आधारित एक फिल्म का निर्माण की योजना बनाई।

लवली फिल्मस के बैनर तले फिल्म  ‘सेटर’ के प्रोडयूसर और स्क्रीन प्ले के रूप में विकास मणि की पहली पारी है।साथ में बतौर प्रोडयूसर  विकास मणि का साथ दे रहे हैं नरेंद्र हिरावत। 

उन्होंने अपने पहले ही फिल्म में धूम मचा दी है।इसके पोस्टर और ट्रेलर पहले ही दर्शकों को आकर्षित कर रही है।

फिल्‍म ‘सेटर’  में आफताब शिवदासानी और श्रेयस तलपड़े लीड रोल्‍स में हैं। आफताब आदित्य के रोल में  पुलिसवालों को लीड कर रहे हैं जो कि सेटर्स माफिया को ढूंढने मिशन पर निकले हैं। वहीं, श्रेयस तलपडे अपूर्व के रोल में  माफिया टीम को लीड कर रहे हैं।

यह माफिया का गिरोह वाराणसी से ऑपरेट होता है जो एजुकेशन सिस्‍टम में खामियों का फायदा उठाता है और यह कई आपराधिक कामों में शामिल है जैसे देशभर में एग्‍जाम पेपर्स और डुप्‍लिकेट कैंडिडेट्स को सेट करना ताकि इससे कमाई की जा सके।

इस काम में तब मुश्‍किल होने लगती है जब पुलिसवाले मामले की जांच करते हैं। ऐसे में माफिया और पुलिस वाले के बीच चूहे-बिल्ली का खेल शुरू होता है।

फिल्म के अन्य कलाकारों में सोनाली सेईगल इशा के रूप में, विजय राजा निजाम के चरित्र में तो पवन मल्होत्रा भैयाजी के रोल में नजर आएँगे। वहीं इश्ति दत्ता के रूप प्रेरणा, जमील खान अंसारी, नीरज सूद भानू ,पंकज झा केसरिया, तथा उमेश भाटिया बैंक मैनेजर के रूप में फिल्म में दिखाई देंगे ।

फिल्म ‘सेटर’ का संगीत सलीम सुलेमान ने दिया है। कहानी सिराज अहमद ने लिखी है। फिल्म की शूटिंग दिल्ली, बनारस, जयपुर और मुंबई में की गई है।फिल्म 3मई को पूरे देश में एक साथ रिलीज करने की संभावना है।

लोकसभा चुनाव के दौरान फिल्म की रिलीज को लेकर युवा दर्शकों में खासा उत्साह दिख रहा है।वर्तमान में  बेरोजगारी की समस्या से जूझ रहे हर युवा बेरोजगार को  ‘सेटर’ मूवी देखनी चाहिए कि आखिर कैसे शिक्षा माफिया उनकी प्रतिभा का गला घोंट रहे हैं ।

Share Button

Related News:

महामहिम फागू चौहान ने राजगीर-नालंदा-पावापुरी का यूं किया भ्रमण
पुलिस-छात्र में भिंडत, रणभूमि बना ईलाका, कई चोटिल, महिला समेत 6 अरेस्ट, जिम्मेवार कौन?
एंबुलेंस और ईलाज के अभाव में कस्तुरबा स्कूल की छात्रा की मौत
'डॉक्टर बना रावण, कार्रवाई करे जिला प्रशासन'
सीएम जल योजना की बोरिंग के दौरान मकान ध्वस्त
निगरानी के हत्थे यूं चढ़ा रहुई अंचल का रिश्वतखोर प्रधान लिपिक
हाथ में यूं डंडा लेकर कड़े तेवर में दिखी सदर SDO
हरनौत विधायक की रसूख में बौरा गई है कस्तूरबा की वार्डन-शिक्षिका, हो उच्चस्तरीय जांच  
श्री लक्ष्मी नारायण महायज्ञ के कलश यात्रा में उमड़े श्रद्धालु
नालंदा के पावापुरी मेडिकल काँलेज में आईपीडी सेवा शुरू
टीवी न्यूज एकंर से कुशल प्रशासक बने सृष्टि राज सिन्हा पंचतत्व में विलीन
नालंदा एएसपी के हत्थे चढ़े मलमास मेला के थियेटरों में हुड़दंग मचाते 6 शराबी
बोले महामहिम- 'जम्मू-कश्मीर से भी खराब हालात है पटना की'
दशहरा संपन्न, भक्ति भाव से देवी दुर्गा की मूर्ति का विसर्जन
असरदार नहीं दिख रहा पीएम मोदी का कैश लेस योजना
गिरीडीह में पार्श्व अंतर्राष्ट्रीय विश्वविद्यालय खोलने की कवायद हुई तेज
उत्क्रमित मिडिल स्कूल में  दीक्षान्त समारोह का आयोजन
पत्रकारिता एवं जनसंचार में नामंकन की तिथि बढ़ी
नालंदा में चरमराई शिक्षा व्यवस्था, सड़क पर यूं उतरे छात्र-अभिभावक, मचा बबाल
राष्ट्रीय लोक अदालत की तैयारियां पूरी, 4 न्यायपीठ करेगें मामले की सुनवाई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

loading...
Loading...